Maharashtra: बारिश के आगे बेबस मायानगरी मुंबई, सड़कें बनीं दरिया, हर जगह पानी ही पानी

डीएन ब्यूरो

देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई की रफ्तार रविवार देर रात बारिश के चलते थम गई है। पढ़िए डाइनामाइट न्यूज़ की पूरी रिपोर्ट

मुंबई हुआ जलमग्न
मुंबई हुआ जलमग्न


मुंबई: मायानगरी में रविवार देर रात हुई बारिश आफत बनकर टूट पड़ी है। रातभर हुई मूलाधार बारिश के कारण हर जगह पानी ही पानी नजर आ रहा है। पूरी मायानगरी जलमग्न हो गई है। लोग BMC से काफी नाराज हैं। वहीं, बारिश का पानी रेलवे ट्रैक पर भी भरा है जिसकी वजह से लोकल ट्रेनों की रफ्तार भी धीमी हुई है। बारिश और जलभराव के बीच मुंबई के कई इलाकों में आज स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के अनुसार सड़कों पर जलभराव के कारण ट्रैफिक जाम लगा है तो वहीं, ट्रैक पर पानी आने से ट्रेनों की रफ्तार भी थम गई है। कई लोकल ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। वहीं, कुछ जगहों पर लोकल ट्रेनें धीमी गति से चल रही हैं। 

मुंबई की सड़कें बनी दरिया

मुंबई में रातभर हुई मूलाधार बारिश के कारण जलभराव की वजह से ऑफिस जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

मौसम विभाग ने अगले 3-4 दिनों में मुंबई समेत कई राज्यों में और भारी बारिश की संभावना जताई है। मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में 8 जुलाई से 10 जुलाई तक भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

देश की आर्थिक राजधानी होने की वजह से यहां देश के कोने-कोने से लोग आते रहते हैं। इतने लोगों के रहने के लिए वैसी प्लानिंग नहीं। बड़ी आबादी निचले हिस्सों में बसी हुई है, जो पानी के लिए संवेदनशील हैं। यहां पर पानी के बाहर निकलने या जमीन में जाने की वैसी व्यवस्था नहीं। यही वजह है हल्की बारिश में भी कई इलाकों में पानी भर जाता है। 










संबंधित समाचार