महराजगंज: कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे के लिये दबंगों ने बोई फसल, शव दफनाने को लेकर मचा बवाल

डीएन ब्यूरो

पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा तेंदुअहिया के फौजदार टोले की कब्रिस्तान पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे के लिये वहां फसल की बुवाई भी की गयी। जब कुछ ग्रामीण किसी मृतक का शव दफनाने के लिये कब्रिस्तान में खुदायी करने लगे तो उन्हें दबंगों ने यह कहकर वापस भेज दिया कि कब्रिस्तान किसी दूसरी जगह है।

शव दफनाने के लिये खुदायी करते ग्रामीण
शव दफनाने के लिये खुदायी करते ग्रामीण

महराजगंज: जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के ग्राम सभा तेंदुअहिया के फौजदार टोले की कब्रिस्तान पर कुछ दबंगों ने कब्जा कर लिया है। कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे के लिये वहां फसल की बुवाई भी की गयी। जब कुछ ग्रामीण किसी मृतक का शव दफनाने के लिये कब्रिस्तान में खुदायी करने लगे तो उन्हें दबंगों ने यह कहकर वापस भेज दिया गया कि कब्रिस्तान किसी दूसरी जगह है। इसके बाद शव दफनाने को लेकर काफी बवाल मच गया। दंबंगों के खिलाफ ग्रामीणों में काफी गुस्सा है। ग्रामीण पिछले 24 घण्टे से मृतक का शव नहीं दफना सके। 

बताया जा रहा है कि उक्त गॉव के कब्रिस्तान की जमीन पर कब्जे के लिये गांव के ही एक व्यक्ति ने अनोखा तरीका निकाल डाला। आरोपी व्यक्ति ने कब्रिस्तान की जमीन पर फसल बुवाई तक कर डाली। इसका विरोध करने पर आरोपी ने लोगों से कहा कि कब्रिस्तान की जगह कहीं और है।

इस मामले ने अब और तूल पकड़ लिया है। तेंदुअहिया ग्राम सभा के फौजदार टोला निवासी इदरीश पुत्र मरउवत की 31 दिसंबर 2017 को मौत हो गयी। ग्राम प्रधान का कहना है कि 1 जनवरी की सुबह जब मृतक के परिजन कब्र खोदने गए तो उनको कब्र खोदने से रोक दिया गया। परिजनों का कहना है कि वो सब गरीब है, इसलिए वो चुपचाप वापस आ गये।

ग्राम प्रधान ने बताया कि इस बारे में वे सुबह से ही कई अधिकारियों से बात कर चुके हैं लेकिन अभी तक किसी ने इसके खिलाफ कोई आवाज नहीं उठाई है। प्रधान के मुताबिक़ सभी ग्रमीणों को प्रशासन से न्याय की उम्मीद हैं। ग्राम प्रधान की सूचने के बाद मौके पर कई आलाधिकारी पहुंचे है और मामले की जांच कर रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …