महराजगंज: कोल्हुई थाने के नाकारा साबित थानेदार का एसपी ने किया डिमोशन

डीएन संवाददाता

कोल्हुई थाना क्षेत्र में अटल श्रद्धांजलि सभा के दौरान व्यापार मंडल के सदस्यों के साथ मारपीट, जबरन बाजार बंद कराने के दौरान दो पक्षों में टकराव के मामले को सही ढंग से नहीं संभाल पाने वाले थानेदार पर आखिरकार डिमोशन की गाज गिर ही गयी। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें..इस पूरे मामले के बारे में..

उपेंद्र मिश्र पर गिरी डिमोशन की गाज
उपेंद्र मिश्र पर गिरी डिमोशन की गाज

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र में अटल श्रद्धांजलि सभा के दौरान कुछ लोगों द्वारा जबरन दुकान बंद कराने और व्यापारियों के साथ मारपीट करने के मामले को संभालने में नाकाम रहे थानेदार पर आखिरकार बड़ी गाज गिर गयी है। थानेदार उपेंद्र मिश्र के खिलाफ पीडित व्यापारियों में काफी आक्रोश था। बुधवार को पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने उपेंद्र मिश्र के डिमोशन का फरमान जारी कर दिया। पीड़ित व्यापारियों ने एसपी के इस निर्णय का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: बीजेपी कार्यकर्ता और व्यापार मंडल सदस्य आपस में भिड़े, राजमार्ग पर लगाया जाम

 

महराजगंज: कोल्हुई थाना क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने दिखाई गुंडई, पीड़ित व्यापारी ने कहा –अटल जी का नाम लेकर लाठी डंडो के दमपर करा रहे थे दुकाने बंद

Posted by डाइनामाइट न्यूज़ महराजगंज on Sunday, 19 August 2018


 

काबिलियत की असलियत 

एसपी ने उपेंद्र मिश्र को कोल्हुई थाने से हटाकर सम्पतिहा चौकी प्रभारी बना दिया है। कोल्हुई थानेदर के पद पर तैनाती के समय से ही उपेंद्र मिश्रा के कार्यकाल में कई बवाल हुए और उनकी कार्यप्रणाली पर भी लोगों द्वारा सवाल उठाये गये। आखिरकार देर से ही भले लेकिन एसपी ने अब उपेंद्र मिश्र को उनकी काबिलियत से परिचित करवा दिया है। 

यह भी पढ़ें: महराजगंज पुलिस ने गांव में की छापेमारी, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद 

व्यापारियों से मारपीट में खामोश रहे थानेदार 

कोल्हुई थाने में बतौर थानेदार उपेंद्र मिश्र की 3 महीने तक की तैनाती काफी विवादित रही है। सबसे बड़ा विवाद उस समय सामने आया, जब अटल श्रद्धांजलि सबा के नाम पर कुछ लोगों ने व्यापारियों से जबरन दुकाने बंद करने को कहा। व्यापारियों ने जब ऐसा किया तो उनके साथ दूसरे पक्ष के लोगों ने लाठियों और डंडों से मारपीट की। कई व्यापारी भी चोटिल हुए। पीड़ित व्यापारियों ने तत्काल कोल्हुई थानेदार के रूप में तैनात उपेंद्र मिश्र से मदद की गुहार लगाई लेकिन थानेदार हाथ पर हाथ धरे बैठे रहे, जिस कारण इस छोटे विवाद ने बड़ा रूप धारण किया।

एसपी की कार्रवाई की सराहना 

इसके बाद व्यापारियों ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई तो जाकर मामला सुलझ सका। व्यापारियों ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में एसपी द्वारा उपेंद्र मिश्र के खिलाफ की गयी इस कार्रवाई को उचित बताया है।
 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …