महराजगंज: कोटेदार के खिलाफ सड़क पर उतरी आक्रोशित जनता, गोरखपुर मार्ग जाम, ब्लॉक गेट में जड़े ताले

डीएन संवाददाता

राशन वितरण में कोटेदार की मनमानी के खिलाफ आक्रोशित लोगों का गुस्सा सोमवार को सड़क पर फूट पड़ा। गुस्साये लोगों ने ब्लॉक गेट पर भी ताले जड़ दिये और गोरखपुर मार्ग को जाम कर दिया, जिससे काफी अफरा-तफरी मची रही। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ की ग्राउंड रिपोर्टिंग


परतावल (महराजगंज): परतावल ब्लॉक के बनकटीयां गांव में राशन वितरण में घोटालेबाजी और कोटेदार की मनमानी के खिलाफ लोगों का आक्रोश सोमवार को फूट पड़ा। गुस्साये लोगों ने इस मामले को लेकर गोरखपुर-महराजगंज मार्ग पर जाम लगा दिया और ब्लॉक कार्यालय पर ताला जड़ दिया। ग्रामीणों के प्रदर्शन से पूरे क्षेत्र में भारी अफरा-तफरा देखने को मिली। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा। 

 

 

बनकटीयां गांव के कोटेदार के खिलाफ पहले भी अनियमिता एवं भ्रष्टाचार की कई शिकायतें आ चुकी है। जिसको लेकर यहां के लोग जिलाधिकारी को भी ज्ञापन दे चुके है, लेकिन अभी तक कोटेदार के खिलाफ कोई कार्यवाही न होने से नाराज लोगों ने जाम लगाया और ब्लॉक में ताला लगा दिया। 
 
मनबढ़ कोटेदार की मनमानी के खिलाफ ग्रमीणों ने सोमवार को खूब हल्ला बोला। गुस्साए लोगों ने गोरखपुर-महराजगंज मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और नारेबाजी कर जबरदस्त प्रदर्शन करने लगे। यही नहीं गुस्साई भीड़ ने ब्लॉक पर ताला जड़ दिया। थानेदार समेत भारी मात्रा में पुलिस फोर्स ने मौके पहुंच कर लोगों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत किया। 

महिलाओं ने सड़क पर उतरकर लगाया जाम 

 

प्रदर्शनकारियों ने डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में कहा कि बनकटीयां गांव का कोटेदार अमर सिंह राशन वितरण में भारी मनमानी करता है, जिसकी शिकायत वे पहले भी कर चुके हैं। इसके अलावा राशन वितरण में भारी अनियमितताएं भी कोटेदार द्वारा बरती जाती है और उनको उनका राशन नहीं दिया जाता है। जिसके खिलाफ लोगों ने सोमवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि यदि अब भी कोटेदार नहीं सुधरा को और बड़ा आंदोलन किया जायेगा। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार