DN Exclusive: महराजगंज डीएम के आदेश पर पुलिस का पलीता

डीएन संवाददाता

बाढ़ के कारण महराजगंज-फरेन्दा रोड और निचलौल-ठूठीबारी की सड़क पर चन्दन नदी का पुल क्षतिग्रस्त होने से जिलाधिकारी ने इन सड़कों पर चौपहिया वाहनों की आवाजाही बंद रखने के सख्त निर्देश दिये हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यूपी डायल 100 गाड़ी के सिपाही ट्रक-ट्रेलरों को इन सड़कों से जाने दे रहे हैं। आखिर ये सब कैसे, पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की यह खास रिपोर्ट..

क्षतिग्रस्त चन्दन नदी पुल पर मरम्मत कार्य
क्षतिग्रस्त चन्दन नदी पुल पर मरम्मत कार्य

महराजगंज: जिले में भयंकर बाढ़ के कारण तबाह हुए महराजगंज-फरेन्दा रोड और निचलौल से ठूठीबारी होते हुए नेपाल की सड़क पर चन्दन नदी के पुल से वैसे तो वाहनों का आवागमन बंद है, लेकिन यदि आप पर पुलिस की कृपा है तो आप कार-बाइक ही नहीं बल्कि बड़े से बड़े ट्रक-ट्रेलरों को भी इस क्षतिग्रस्त सड़क से निकाल सकते है। हालांकि जिलाधिकारी ने इन दोनों क्षतिग्रस्त सड़कों पर फिलहाल वाहनों की आवाजाही बंद रखने के सख्त निर्देश दिये हैं, लेकिन इसके बावजूद भी यूपी डायल 100 गाड़ी के सिपाही रिश्वत लेकर इन सड़कों से वाहनों को आसानी से निकाल रहे हैं।

पुल पार करने की फिराक में खड़े ट्रक

वाहनों का आवागमन बंद रखने के निर्देश

महराजगंज से फरेन्दा रोड और निचलौल से ठूठीबारी पर चन्दन नदी का पुल टूटने से यहां से वाहनों संग गुजरना जान हथेली पर लेकर जाने के समान हैं। भयंकर बाढ़ के बाद दोनों की स्थिति काफी जोखिम भरी है, इसलिये जिलाधिकारी ने अगले आदेश तक वाहनों का आवागमन बंद रखने के निर्देश दिये है।

पुल पार कराने के लिये ट्रकों के रेट तय

जिलाधिकारी के सख्त निर्देशों के बाद भी यूपी डायल 100 गाड़ी के सिपाही वाहनों को सड़क पार करवा रहे हैं। सड़क पार करवाने के रेट भी वाहनों के हिसाब से पुलिस द्वारा यहां तय किये गये हैं। लोडर ट्रकों से छतिग्रस्त चंदन नदी का पुल पार कराने के लिये पुलिस द्वारा 1000 से 2000 रुपया प्रति ट्रक पुलिस द्वारा वसूले जा रहे हैं, जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है, क्योंकि पुल का अप्रोच छतिग्रस्त है।

बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त पुल का दूसरा छोर

ट्रक ड्राइवर से पैसे डिमांड करता दिखा सिपाही

डाइनामाइट न्यूज़ के संवाददाता के मुताबिक यूपी की डायल 100 गाड़ी (नम्बर-2581) का सिपाही एक ट्रक, जिसे बैंगलोर से काठमांडु जाना था, के ड्राइवर से चंदन नदी का पुल पार कराने के लिये 2000 रूपये की डिमांड करता दिखायी दिया। जब ट्रक ड्राइवर ने पैसे नहीं दिये तो सिपाही ड्राइवर से बोला- 'तेरी गाड़ी उस पार नहीं जा पायेगी'। यूपी 100 की यह गाड़ी रात को भी पैसा लेकर डीएम के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए लोडर ट्रकों को छतिग्रस्त चन्दन नदी का पुल पार करा रही है।

यूपी 100 सिपाहियों के इस दुस्साहसी के बारे में डाइनामाइट न्यूज़ ने जब महराजगंज के एसपी से बात करनी चाही तो एसपी साहब मीटिंग में थे और एएसपी साहब का फोन भी नहीं उठा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार