महराजगंज: इंस्पेक्टर और कोटेदार की लूट के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, देखें..तहसील में जोरदार प्रदर्शन

डीएन संवाददाता

सप्लाई इंस्पेक्टर और कोटेदार पर खुली लूट का आरोप लगाते हुए गुस्साये ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया। भारी संख्या में महिलाओं समेत गांव के लोगों ने जमकर नारेबाजी की और दोनों को हटाने की मांग की। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


नौतनवा (महराजगंज): ग्रामीणों ने सप्लाई इंस्पेक्टर और कोटेदार पर मिलीभगत करके राशन वितरण में भारी भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाये है। राशन वितरण में लूट के खिलाफ ग्रमीणों का गुस्सा गुरूवार को फूट पड़ा। भारी संख्या में ग्रमीणों ने तहसील पहुंचकर जोरदार प्रदर्शन और नारेबाजी की।

प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी लिया भाग 

 

यह मामला नौतनवा ब्लॉक के गणेशपुर गांव का है। ग्रामीण लंबे समय से ही सप्लाई इंस्पेक्टर और कोटेदार पर राशन वितरण में धांधली का आरोप लगा रहे थे। इसके खिलाफ ग्रामीणों ने कई बार आंदोलन की भी चेतावनी दी थी। ग्रामीणों का कहना है कि कोटेदार द्वारा उन्हें उनके अधिकार के तहत मिलने वाला राशन नहीं दिया जाता है। शिकायत करने पर ग्रामीणों को धमकी दी जाती है।

गुरुवार को गणेशपुर गांव के लोगों ने मोर्चा खोला और प्रदर्शन करते हुए तहसी जा पहुंचे। जहां ग्रमीणों ने फिर एक बार उग्र प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की और आरोपियों को हटाने की मांग की। इस मौके पर भारी संख्या में महिलाओं ने भी प्रदर्शन में हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि यदि आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी तो वे अपना आंदोलन और उग्र करेंगे। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार