DN Exclusive: महराजगंज निकाय चुनाव में खुल रही है पुराने नेताओं की पोल

डीएन संवाददाता

चुनाव चिन्ह भले अभी न बंटा हो लेकिन महराजगंज में नगर निकाय चुनाव की सरगर्मियां पूरे शबाब पर हैं। सभी प्रत्याशी लोक-लुभावन घोषणाओं और क्षेत्र में विकास के वायदों के साथ जनता को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी की पड़ताल करती डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


महाराजगंज: जिले में प्रत्येक वार्ड से करीब 5 से 6 प्रत्याशी सभासद के दावेदार हैं। जो दमदारी से चुनाव लड़ रहे हैं। इन सबके बीच जनता को अपने वार्ड के लिए सही जनप्रतिनिधि चुनना काफी कठिन साबित हो रहा है। वजह है सभी प्रत्याशी तमाम तरह के दावे कर रहे हैं। कोई सफाई को लेकर, तो कोई बिजली व्यवस्था को लेकर लेकिन जनता इन नेताओं पर भरोसा नही कर पा रही है क्योंकि नेताओं ने उनके भरोसे को छला है। हम हर दिन शहर के अलग-अगल वार्डों की चुनावी तस्वीर ताजा विश्लेषण के साथ आप तक पहुंचायेंगे। डाइनामाइट न्यूज़ इसकी शुरुआत कर रहा है इंदिरा नगर, वार्ड नंबर 10 से।

 

 

इंदिरा नगर, वार्ड नंबर 10  का चुनावी परिदृश्य

1) आरक्षण की स्थिति: महिला आरक्षित सीट
2) जनसंख्या: 2200 (लगभग)
3) मतदाताओं की संख्या: 1050 से 1070 (लगभग)
4) निवर्तमान सभासद: बृजभूषण प्रसाद 

5) सबसे बड़ी समस्या: चारों तरफ गंदगी का अंबार

 

 

जनता की आम शिकायतें

डाइनामाइट न्यूज़ ने इंदिरा नगर वार्ड नंबर 10 का निरीक्षण किया और यहां के निवासियों से बात की। यहां पर निवर्तमान सभासद बृजभूषण प्रसाद के कार्यकाल से लोग संतुष्ट नही हैं। आम शिकायत है कि इस वार्ड में कोई शादी-विवाह पड़ने पर नगर पालिका से कोई मदद नहीं मिलती। नालियों की सफाई के लिए कई बार शिकायत करने पर भी वर्तमान सभासद ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

 

 

बीच सड़क में ट्राली पर ट्रांसफार्मर

वार्ड नंबर 10 में सभी नालियां कूड़े से भरी हुई हैं। वर्तमान सभासद के घर के पास ही ट्रांसफार्मर को बीच सड़क में ट्राली के सहारे लगाया गया है। बिजली के तार बांस के सहारे संचालित हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि यहां आए दिन पोल न होने के कारण शॉर्ट सर्किट होता रहता है, जिससे कोई बड़ी अनहोनी घटना होने की आशंका बनी रहती है।

 

 

भविष्य देगा यह जबाब

इन सबके बीच जनता को अपने लिए सही प्रत्याशी चुनना काफी कठिन साबित हो रहा है। जनता का कहना है कि वार्ड में विकास के नाम पर वह अपना कीमती वोट देते है लेकिन नेता चुनाव जीतने के बाद अपने वादे भूल जाते हैं। इस बार भी यहां दावे तो कई हैं, वादे भी कई हैं, पर चुनाव के बाद ये सब केवल बातें ही रहेंगी या इन पर काम भी होगा, यह जबाव भविष्य ही देगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ महराजगंज नगर पालिका के हर वार्ड की चुनावी तस्वीर आप तक प्रतिदिन पहुंचायेगा। नि:शुल्क मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए 9999 450 888 पर मिस्ड काल करें)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार