महराजगंज: तस्करों की काली करतूत जारी, वन विभाग ने बरामद की भारी बेशकीमती लकड़ियां

डीएन संवाददाता

वन विभाग के लाख प्रयासों के बाद लकड़ी तस्करों के काले कारनामे जारी है। बेशकीमती लकड़ियों के जरिये लाखों रूपयों के वारे-न्यारे करने का खेल जारी है। डाइनामाइट न्यूज़ की इस एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें एक इसी तरह के नये मामले के बारे में..

वन विभाग कार्यालय
वन विभाग कार्यालय

महराजगंज: वन विभाग की टीम ने निचलौल रेंज में एक सूचना के आधार पर छापेमारी करके बेशकीमती लकड़ियों का जखीरा बरामद किया। बताया जाता है कि इन लकड़ियों को तस्करी के लिये छुपा कर रखा गया था और महीनों से यह काम किया जा रहा था। वन विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है। तस्करों का पता लगाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: महराजगंजःएएसपी आशुतोष शुक्ला ने पुलिस बल के साथ पूजा पंडालों का किया निरीक्षण, सुरक्षा रहेगी कड़ी 

जानकारी के मुताबिक निचलौल रेंज के एसडीओ घनश्याम राय ने मुखबिर की सूचना के आधार पर टीम के साथ नगर पंचायत निचलौल के बरगदवा में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान खलियान पर रखे गए पुआल में बेशकीमती लकड़ियां बरामद की गयी। बरामद लकड़ियों की भारी कीमत बतायी जा रही है।

स्थानीय लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को पूछताछ में बताया कि लकड़ी तस्करी का यह सिलसिला यहां लंबे समय से चल रहा था। विभाग ने लकड़ियों को जब्त कर निचलौल रेंज में रखवा दिया है। मामले की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: महराजगंज: एसएसबी जवानों पर मजदूर को पीटने का आरोप, लोगों में भारी आक्रोश 

निचलौल रेंज के रेंजर अशोक चंद्रा का कहना है कि इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ वन्य अधिनियम की धाराओं 972,29,31 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तस्करों की धरपकड़ के लिये टीम को लगा दिया गया है, जिसके लिये कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार