महराजगंज: गन्ने के खेत में भीषण आग लगने से 100 एकड़ गन्‍ना राख..

डीएन ब्यूरो

महराजगंज के निचलौल क्षेत्र में गन्ने की खेत में भीषण आग लगने से करीब 100 एकड़ गन्‍ने स्‍वाहा हो गया। जिससे किसानों का लाखों का नुकसान हो गया है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..


महराजगंज: निचलौल क्षेत्र में खेतों से बिजली की हाईपावर लाइन में शॉर्ट सर्किट हो जाने से करीब 100 एकड़ गन्‍ने स्‍वाहा हो गया। जिससे किसानों का लाखों का नुकसान हो गया है। फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया था।

जिले के निचलौल क्षेत्र के गांव अरदौना के खेतों से 33 हजार वोल्‍ट की हाईपावर लाइन गुजरती है। जिसके खंभे खेतों में लगे हुए हैं। शनिवार दोपहर को एक खंभे के पास तार में शॉर्ट सर्किट हो गया था। जिससे गन्‍ने के खेतों में भीषण आग लग गई थी। हवा तेज होने के कारण आग ने तेजी पकड़ ली जिससे देखते ही देखते 100 एकड़ गन्‍ने की फसल राख हो गई थी।

आग की सूचना पर किसानों में अफरा-तफरी मच गई। लोग आनन फानन में खेतों की ओर बाल्‍टी लेकर पहुंचे थे। कुछ किसानों ने बोरिंग चलाकर आग बुझाने का प्रयास किया था। लेकिन तेज हवा के कारण आग बुझाना मुश्किल हो रही थी। आग का भयावह रूप देखकर लोग डरे हुए थे कि कहीं यह आग गांव तक न पहुंच जाए। 

सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काफी मशक्‍कत से काबू पाया था। की सूचना दे दी गई थी। लेकिन खबर लिखे जाने तक फायर ब्रिगेड मौके पर नहीं पहुंची थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …