महराजगंज: भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवान दिखे नए ड्रेस में, बदला ड्रेस कोड

डीएन संवाददाता

भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों का ड्रेस कोड बदल दिया गया है। अब यह चमकता हुआ बसंती कलर का हो गया है। पूरी खबर..

ड्रेस कोड बदलने के बाद वाहन चेक करते एसएसबी  जवान
ड्रेस कोड बदलने के बाद वाहन चेक करते एसएसबी जवान

महराजगंज: भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवानों का सोमवार की रात्रि से ड्रेस कोड बदल दिया गया है। अब यह चमकता हुआ बसंती कलर का हो गया है। इसके पहले बार्डर पर जांच करने वाले जवान सिविल ड्रेस में आम नागरिक की तरह रहते थे।

 

एसएसबी जवानों का ड्रेस मिलेटरी कलर का है लेकिन सीमा से आने जाने वाले को भय का माहौल न रहे इसलिए गृह मंत्रालय के आदेश पर ये बादामी कलर के सिंपल ड्रेस में रहने लगे। इधर सोनौली बार्डर से नेपाल जाने और आने वाले वाहनों की लंबी कतार को देखते हुए अब इन्हें ट्रैफिक पुलिस की तरह चमकता हुआ बसंती कलर का ड्रेस उपलब्ध कराया गया है।

 

सोमवार की रात को सोनौली बार्डर पर एसएसबी जवान दिखे नए ड्रेस में

एसएसबी के एक अधिकारी ने बताया कि सोनौली बार्डर पर मालवाहक वाहनों की बढ़ती संख्या और रात्रि में जांच के दौरान हो रही असुविधा को ध्यान में रख कर सर्ट के उपर बसंती कलर का चमकता हुआ आसकोट जवानों को उपलब्ध कराया गया है, जिसे सोमवार से वे पहन रहे हैं। इसके पहनने से आसकोट पर रोशनी पड़ते ही चमकेगा और वाहन चालक इनके इशारा करते ही वाहन रोक कर स्वेच्छा से वाहनों की जांच कराएंगे।

उन्होंने बताया कि भारत नेपाल के मुख्य द्वार सोनौली पर तैनात जवान एक आम नागरिक की तरह अपने चेक पोस्ट पर नेपाल से भारत में प्रवेश करने वालों की जांच करते हैं। रात्रि में वाहनों की जांच में थोड़ी असुविधा हो रही थी जिसके मद्देनजर जवानों को बसंती कलर का आसकोट उपलब्ध कराया गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार