महराजगंज: सड़क पर बह रहा नाली का गंदा पानी, जिम्‍मेदार मौन

डीएन ब्यूरो

स्‍वच्‍छता अभियान प्रधानमंत्री का एक ड्रीम प्रोजेक्‍ट है जिसे लेकर केंद्र सरकार और राज्‍य सरकारों के सभी विभाग लगातार जागरूक करते रहते हैं। हालांकि जिले के सिसवा कस्‍बे में गंदे पानी की निकासी को लेकर लगातार समस्‍याएं बनी हुई हैं लेकिन स्‍थानीय स्‍तर से लेकर प्रशासन तक कोई भी इसकी सुध लेने को तैयार नहीं है।

महराजगंज के सिसवा कस्‍बे में सड़क पर बनी नाली में बहता गंदा पानी
महराजगंज के सिसवा कस्‍बे में सड़क पर बनी नाली में बहता गंदा पानी

सिसवा (महराजगंज): सिसवा कस्‍बे के वार्ड संख्‍या एक जैनी छपरा में जलनिकासी की समुचित सुविधा नहीं होने से नाली का पानी सड़क पर बह रहा है। जिससे आने जाने वालों को दिक्‍कत होती है साथ ही बीमारियों के फैलने का डर  भी रहता है। 

यह भी पढ़ें: बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र का महीनों से नहीं खुला ताला, कचरे से पटा पड़ा परिसर

तकरीबन एक दशक पहले नगर पंचायत के पोखरी पर अतिक्रमण के बाद विवाद के कारण मोहल्लेवासियों ने जल निकासी के लिए सड़क‍ पर एक नाली बना दी थी। वर्षों बीतने के बाद भी नाली का पक्‍कीकरण नहीं हुआ न ही पानी निकास की कोई समुचित व्‍यवस्‍था नहीं हो पाई है। 

यह भी पढ़ें: बाराबंकी जहरीली शराब कांड पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा- जांच समिति ने 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट, होगी सख्‍त कार्रवाई

सड़क पर बनी नाली से लोगों को आने-जाने में समस्‍या हो रही है। साथ ही स्‍कूल को जाते बच्‍चे कई बार गंदे पानी में गिर जाते हैं।  

साथ ही सड़क पर गंदा पानी बहने से संक्रामक रोगों के बढ़ने की आशंका भी बनी रहती है। वहीं बरसात के दिनों में गन्‍दा पानी बरसाती पानी के साथ सड़क पर इधर उधर फैल जाता है।

यह भी पढ़ें: बाइक सवार आमने-सामने टकराए, गंभीर घायल जिला अस्‍पताल रेफर

इन सारी समस्‍याओं पर स्‍थानीय जिम्‍मेदार लोग कोई ध्‍यान नहीं दे रहे हैं वहीं प्रशासन भी कोई जिम्‍मदारी नहीं निभा रहा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …