बाराबंकी जहरीली शराब कांड पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा- जांच समिति ने 48 घंटे में मांगी रिपोर्ट, होगी सख्‍त कार्रवाई

डीएन ब्यूरो

यूपी के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 10 लोगों की मौत हो गई। इस मामले में मंत्रिमंडल की बैठक से निकले स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया। उन्‍होंने कहा किसी भी दोषी को बख्‍शा नहीं जाएगा।


लखनऊ: यूपी के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा की सरकार ने इस मामले में तीन अफसरों की एक जांच कमेटी बनाई है। जांच समिति को 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। साथ ही उन्‍होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्‍शा नहीं जाएगा। सभी पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: बाराबंकी में जहरीली शराब से 10 की मौत, ठोस कार्रवाई के बजाय लीपापोती में जुटी सरकार

घटना पर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने दुख जताया। उन्होंने बताया कि 16 लोगों को केजीएमयू रेफर किया गया। बलरामपुर व लोहिया अस्पताल में भी मरीजों के लिए व्यवस्था की गई है।

साथ ही यूपी सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया की मंत्रिमंडल की पहली बैठक में लोकसभा चुनाव में भाजपा की प्रचण्ड जीत पर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया। 

इसके अलावा मंत्रिमंडल बैठक में कुल 7 बिंदुओं पर चर्चा हुई। जिसमें गोवंश संरक्षण नियमावली को मंजूरी दे दी गई है। जिसमें गौशाला बनाने के लिये फंड की व्यवस्था का प्रावधान किया गया।

यह भी पढ़ें: लोकसभा में हार के बाद अखिलेश यादव जुटे समीक्षा में, प्रदेश अध्यक्ष समेत फ्रंटल संगठनों के अध्यक्ष बदले जाने के संकेत

2018-19 में प्राविधिक शिक्षा और नागरिक उड्डयन विभाग में एकमुश्त बजट देने संबंधी प्रस्ताव, शराब उत्पादन और बिक्री मूल्य निर्धारण के संबंध में सीएजी विधानमंडल के पटल पर रखने संबंधी प्रस्ताव भी पास किया गया। वहीं राज्य विश्वविद्यालय अधिनियम-1973 में संशोधन का प्रस्ताव भी पास हो गया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार