महराजगंज: विरोध के बावजूद अनोखे तरीक़े से घुघुली में मनायी जा रही है छठ

डीएन ब्यूरो

गंगा जमुनी तहजीब का बना मिशाल इन दिनों जिले का एक गांव बना हुआ है घुघुली ब्लॉक के सेमरा गांव में तमाम लोगो विरोध के बावजूद एक विशेष समुदाय के लोगो ने मिल कर छठ घाट का निर्माण गांव में कराया है ।


महराजगंज: गंगा जमुनी तहजीब का बना मिशाल इन दिनों जिले का एक गांव बना हुआ है घुघुली ब्लॉक के सेमरा गांव में तमाम लोगो विरोध के बावजूद एक विशेष समुदाय के लोगो ने मिल कर छठ घाट का निर्माण गांव में कराया है । 

यह भी पढ़ेंः बड़ी ख़बर: पनियरा के विवादित थानेदार अखिलेश प्रताप सिंह को एडीजी दावा शेरपा ने लिया निशाने पर, बैठायी जाँच

घुघली ब्लाक के ग्राम सभा शीतलापुर इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है कारण यह है कि गांव के ही निवासी एक विशेष समुदाय के लोगो ने मिलकर वहाँ छठ घाट का निर्माण कराया और बाकायदा विरोध के बादजूद भी उसका उद्घाटन कराया गया।  ग्राम प्रधान और एक समुदाय के लीगो द्वारा मिल कर छठ घाट का निर्माण कराकर उद्घाटन कराया गया। 

जानकारी के अनुसार ग्राम प्रधान शेख गुलाम मुस्तफा समेत दर्जनों मुस्लिम समुदाय के सौजन्य से इस छठ घाट का निर्माण कराया गया है । हाला की इस कार्य का काफी विरोध भी होता रहा लेकिन इनलोगो का हौसला नही टूटा और काम को अपने मंजिल तक पहुचा ही दिया । जिसमें तमाम ग्रामवासी उपस्थित होकर उद्घाटन को पूरा कराएं ।  सबसे जरूरी चीज यह था कि अब तक उस गांव में कोई भी छठ घाट नहीं था ताकि लोग पूजा पाठ कर सके लोगों को दूसरे गावो में जाना पड़ता था पूजा करने।

यह भी पढ़ेंः Maharajganj: आधारशिला वृद्धाआश्रम का औचक निरीक्षण

इस गांव के लोगो का गंगा जमुनी तहजीब को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है। छठ घाट के उद्घाटन के दौरान कृष्ण  गोपाल उपाध्याय ,अशोक पांडे, रमेश गुप्ता , श्यामू राजभर , लालजी पांडे, हाजी अब्दुल मन्नान पूर्व ग्राम प्रधान, सलीम शेख कोटेदार, हाफिज अली हसन, दिलशाद खान, सुहेल, साजिद ,मिनहाज ,सुभान, मोहम्मद,ईसा ,बदरुद्दूजा ,बदरुद्दीन इत्यादि बहुत से ग्राम वासी उपस्थित रहे और इस छठ घाट को उद्घाटन कर के सफल बनाया ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार