यूपी में आयी अवैध मदरसों की बाढ़, जांच के आदेश

डीएन ब्यूरो

यूपी में अवैध मदरसों को लेकर हिन्यू युवा वाहिनी के जिलाधिकारी को लिखे पत्र के बाद अब डीएम ने अल्पसंख्यक अधिकारी से रिपोर्ट तलब कर जांच के आदेश दिये है। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट में पढ़ें क्या है पूरा मामला

शिकायत पत्र देकर बाहर लौटते युवा वाहिनी के सदस्य
शिकायत पत्र देकर बाहर लौटते युवा वाहिनी के सदस्य

महराजगंजः पनियरा समेत जिले में विभिन्न जगहों पर अवैध तरीके से चल रहे मदरसों के खिलाफ हिन्दू युवा वाहिनी ने जिलाधिकारी की शिकायत की है। इस संबंध में डीएम ने अल्पसंख्य अधिकारी से रिपोर्ट तलब कर जांच के आदेश जारी किये है।    

 

यूपी में संचालित मदरसा (सांकेतिक तस्वीर)

जिलाधिकारी को लिखे पत्र में हिन्दू युवा वाहिनी ने शिकायत दी है कि महराजगंज जनपद में तैनात अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी प्रभात कुमार पूरी तरह से भ्रष्टाचार में लिप्त है। पत्र में लिखा है कि यहां अवैध रूप से चल रहे मदरसों को बचाने में इनका हाथ है। अगर कोई इस संबंध में शिकायत करता है तो तब कुछ समय के लिए यहां तैनात शिक्षकों के वेतन पर रोक लगा दी जाती है।    

 

 

जब यह मामला कुछ दिनों बाद शांत हो जाता है तो फिर से व्यवस्थायें पहले की तरह शुरू हो जाती है और इन शिक्षकों को वेतन मिलना शुरू हो जाता है। पनियरा में एक ही छत के नीचे कई मदरसे चलाये जा रहे हैं जो कि पूरी तरह से अवैध है। इस मामले में प्रशासन की मिलीभगत से ये मदरसे बेधड़क यहां पर चलाये जा रहे हैं।    

 

मदरसे में पढ़ाई करते छात्र (सांकेतिक फोटो)

 

इस संबंध में जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देकर अवगत करवाया गया है। डाइनामाइट न्यूज़ ने इस संबंध में पहले भी रिपोर्ट प्रकाशित की थी और अब हिन्दू वाहिनी के इस तरह के खुलासे और जिलाधिकारी को लिखे पत्र के बाद डीएम ने अल्पसंख्य अधिकारी से इस पूरे प्रकरण में रिपोर्ट तलब कर जांच के आदेश जारी किये गये हैं। 

बता दें कि चार दिन पहले उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसीन रजा ने डाइनामाइट न्यूज़ की खबर का संज्ञान लेते हुए महराजगंज के अल्पसंख्यक अधिकारी प्रभात कुमार को फटकार लगाते हुए जिले में संचालित अवैध मदरसों का विवरण मांगा है। अगर रिपोर्ट सौंपी नहीं जाती तो यह अल्पसंख्यक अधिकारी पर कार्रवाई तय है।


 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …