माघी पूर्णिमा पर कड़ी सुरक्षा के बीच लाखों श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी

डीएन ब्यूरो

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के वाहन पर आतंकी हमले के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा के बीच मंगलवार को कुम्भ के पांचवें प्रमुख माघी पूर्णिमा के स्नान पर्व पर लाखों श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट..

माघी पूर्णिमा पर डूबकी लगाने के बाद पूजा करती महिलाएं
माघी पूर्णिमा पर डूबकी लगाने के बाद पूजा करती महिलाएं

प्रयागराज: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के वाहन पर आतंकी हमले के मद्देनजर अभेद्य सुरक्षा के बीच मंगलवार को कुम्भ के पांचवें प्रमुख माघी पूर्णिमा के स्नान पर्व पर सुबह नौ बजे तक पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त सलीला स्वरूप में प्रवाहित सरस्वती के त्रिवेणी में करीब 40 लाख श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई।

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दुनिया के सबसे बड़े आध्यात्मिक और सांस्कृतिक समागम में माघी पूर्णिमा स्नान पर्व पर सुबह नौ बजे तक करीब 40 लाख श्रद्धालुओं ने त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाई। इस मौके पर लगभग एक करोड़ श्रद्धालुओं के स्नान करने की संभावना है।

 

मेला प्रशासन ने सोमवार और मंगलवार की देर शाम तक 1.50 करोड श्रद्धलुओं के स्नान करने का अनुमान लगाया है। सोमवार देर शाम तक करीब 65 से 70 लाख लोगों ने त्रिवेणी में स्नान किया था। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …