आर-पार की लड़ाई के लिए लखनऊ पहुंचे सैकड़ों शिक्षामित्र, पुलिस से टकराव की संभावना

डीएन संवाददाता

पुलिस ने शिक्षामित्रों को शहर मे न घुसने देने के सारे इंतजाम करने के दावे किये थे लेकिन पुलिस के सभी दावे खोखले साबित हो गये। समायोजन की मांग को लेकर सैकड़ों की तादाद में शिक्षामित्र आखिरकार लखनऊ पहुंचने में सफल हो गये।


लखनऊ: समायोजन की मांग को लेकर धरना-प्रर्दशन करने के लिये सैकड़ों की तादाद में शिक्षा मित्र आखिरकार राज्य की लखनऊ पहुंचने में सफल हो गये। पुलिस और प्रशासन के दावे खोखले साबित हो गये। लक्ष्मण मेला मैदान में भी सैकड़ों की तादाद मे शिक्षामित्र इकट्ठा हो रहे है। यहां राज्य के अलग-अलग शहरों से शिक्षामित्रों का जमावड़ा लगना शुरु हो गया है। शिक्षामित्रों को रोकने के लिये पुलिस-प्रशासन भी अपनी तैयारियों में जुट गया है।  पुलिस ने शिक्षामित्रों को शहर मे न घुसने देने के सारे इंतजाम करने के दावे किये थे लेकिन शिक्षामित्रों की रणनीति के सामने पुलिस के सभी दावे खोखले साबित हो गये। 

गौरतलब है कि बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट द्वारा समायोजन रद्द किये जाने पर प्रदेश भर में शिक्षामित्रों का विरोध प्रदर्शन राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ लगातार जारी है।

इसके बाद 1 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चली 3 घंटे की बैठक के बाद राज्य के शिक्षामित्रों ने अपना आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया था। शिक्षामित्रों के प्रतिनिधिमंडल को सीएम योगी ने सकारात्मक आश्वासन दिए और उनसे स्कूल लौटने की अपील की, जिसे शिक्षामित्रों ने मान लिया था और आंदोलन को खत्म करने का ऐलान किया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार