अखिलेश यादव बोले- यूपी पुलिस विभाग में आत्महत्याओं के लिये योगी सरकार जिम्मेदार

डीएन ब्यूरो

लखनऊ में सपा मुख्यालय में आयोजित शिक्षक सम्मेलन में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जहां शिक्षकों को सम्मानित किया वहीं यूपी में पुलिस कर्मियों द्वारा की जा रही आत्महत्या को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट..


लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में आयोजित शिक्षक सम्मेलन में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कई शिक्षकों को सम्मानित किया। शिक्षकों ने भी इस मौके पर समाजवादी पार्टी में अपनी आस्था जताते हुए अखिलेश यादव को अपना समर्थन दिया। सपा अध्यक्ष ने इस मौके पर यूपी सरकार की वर्तमान शिक्षा नीति पर भी सवाल उठाये और योगी सरकार पर कई हमले बोले।

 

 

कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि इस समय यूपी पुलिस विभाग में काम के दबाव की वजह से आत्महत्याओं का दौर चल रहा है, जिसके लिए कहीं ना कहीं योगी सरकार की नीतियां ही जिम्मेदार है। यूपी पुलिस के कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा विवेक तिवारी हत्याकांड मामले में हुई कार्यवाही पर सांकेतिक विरोध जताने पर उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग पुलिस के लोगों से गलत काम करा रहे हैं, यह उसी का नतीजा है।

ललितपुर के एसडीएम द्वारा की गई खुदकुशी पर बोलते हुए अखिलेश ने कहा कि एसडीएम पर स्थानीय भाजपा नेता गलत काम करने का दबाव डाल रहे थे, जिसके कारण एसडीएम ने खुदकुशी कर ली। इस मामले की निष्पक्षता से जांच करा कर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए। 

सपा शासनकाल में शुरू की गयी महिला हेल्पलाइन और डायल हंड्रेड पर बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा कि पहले भाजपा के लोग 1090 और यूपी पर सवाल खड़े करते थे, मगर अब 1090 और यूपी 100 को आगे बढ़ाने और तारीफ करने में जुटे हैं।

इस दौरान अखिलेश यादव ने बताया कि यूपी सरकार से जनता का भरोसा पूरी तरीके से उठ चुका है और जनता चुनाव के दिन का इंतजार कर रही है, ताकि सरकार को सत्ता से बेदखल किया जा सके।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार