अखिलेश यादव बोले, बसपा से गठबंधन में कोई गुरेज नहीं

डीएन संवाददाता

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार पर आज कई हमले बोले। प्रेस कांफेस में 'डाइनामाइट न्यूज' द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली और लखनऊ में स्मॉग की गंभीर स्थिति पर भी चिंता जतायी..


लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोला वहीं उन्होंने कहा कि अगर बसपा द्वारा कोई पहल की जाती है तो उन्हें बसपा से गठबंधन में कोई परहेज नहीं है, क्योंकि यह वक्त की मांग है।

भाजपा से जनता त्रस्त 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि जनता भाजपा सरकार से बुरी तरह नाराज है। सरकार के कई फैसलों के कारण देश और राज्य के लोगों को कई लरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि देशभर में जीएसटी लागू होने से व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, जनता भी इससे नाखुश है। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा का मेयर होने के बाद भी सीवर ट्रीटमेंट व्यवस्था बुरी तरह खराब है।

 

किसानों की हालत खराब
अखिलेश यादव ने भाजपा पर समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाते हुए भाजपा के गुजरात मॉडल को पूरी तरीके से असफल बताते बताया। यूपी के पूर्व सीएम ने कहा कि योगी सरकार में किसानों की हालत खराब हो गयी है। उन्होंने कहा की कोल्ड स्टोर आलू से भरे पड़े हैं, मगर किसानों को उनकी उपज का सही दाम नहीं मिल पा रहा है। गन्ना किसानों के भुगतान में हो रही देरी पर भी उन्होंने सवाल उठाया। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जीएसटी पर जारी घमासान के बीच सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की जीएसटी को लेकर व्यापारी वर्ग परेशान है। मगर सरकार जीएसटी की कमियों को दूर करने की बजाय जीएसटी लागू करने को लेकर अपनी पीठ थपथपाने में लगी है।


पद्मावती: पड़ी लकड़ी लेने की आदत नहीं
प्रेस कांफ्रेंस के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने फिल्म पद्मावती पर जारी गतिरोध के बीच किसी भी तरह की टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया। अखिलेश ने मजाकिया लहजे में मुस्कराते हुए कहा कि कहा कि हमारी आदत पड़ी हुई लकड़ी लेने की नहीं है।

बसपा से गठबंधन में परहेज नहीं
बसपा से गठबंधन होने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस से हमारा संबंध पहले से ही है। साथ ही अगर बसपा से गठबंधन को लेकर कोई भी पहल की जाती है तो पार्टी इसका स्वागत करेगी। उन्होंने कहा की आज यह समय की मांग है कि सभी सेकुलर दल मिलकर भाजपा का मुकाबला करें और उसके झूठ का पर्दाफाश करें।

स्मॉग पर जताई चिंता
इस दौरान 'डाइनामाइट न्यूज' द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली और लखनऊ में स्मॉग की गंभीर स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि फायर ब्रिगेड टैंकर से किए जा रहे पानी के छिड़काव में लापरवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि टैंकरों से से पानी का छिड़काव शहर के कुछ चुनिंदा जगहों पर किया जा रहा है। जहां प्रदूषण खतरनाक स्तर पर पहुंच चुका है, उन जगहों को अनदेखा किया जा रहा है। 
इस मौके पर उन्होंने प्रोफेसर अली और पप्पू पहलवान को सपा की सदस्यता दिलाई। गौरतलब है कि पप्पू पहलवान सपा छोड़ कर चले गए थे।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार