लखनऊ: फिल्म 'पद्मावती' के विरोध में आज 'जौहर स्वाभिमान यात्रा'

डीएन संवाददाता

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवनीश कुमार सिंह ने डाइनामाइट न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि फिल्म पद्मावती के विरोध में राजधानी लखनऊ के 1090 चौराहे से गांधी प्रतिमा तक जौहर स्वाभिमान यात्रा निकाली जाएगी।


लखनऊ: फिल्म पद्मावती का लगातार विरोध जारी है। इसी कड़ी में लखनऊ स्थित यूपी प्रेस क्लब में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि फिल्म पद्मावती में देश की विरासत और अस्मिता से खिलवाड़ किया गया है। उन्होंने कहा कि 30 नवंबर को फिल्म पद्मावती के विरोध में राजधानी लखनऊ के 1090 चौराहे से गांधी प्रतिमा तक जौहर स्वाभिमान यात्रा निकाली जाएगी। इसके साथ ही एक ज्ञापन यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक को सौंप कर उनसे फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की जाएगी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: दमकल विभाग की लापरवाही से ओला कैब जलकर खाक

फिल्म पद्मावती के विरोध 'जौहर  स्वाभिमान यात्रा

अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि फिल्म पद्मावती में आपत्तिजनक दृश्य फिल्माए गए हैं। उन्होंने बताया कि रानी पद्मावती केवल क्षत्रिय समाज के लिए ही नहीं बल्कि सभी समुदायों के लिए अस्मिता का प्रतीक हैं और देश की संस्कृति से खिलवाड़ करने का किसी को अधिकार नही है। उन्होंने फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि फिल्म रिलीज के समय से ही क्षत्रिय महासभा उनसे फिल्म में किसी भी ऐतिहासिक तथ्य के साथ खिलवाड़ न करने की मांग करती रही है। लेकिन उन्होंने अपने आर्थिक लाभ के लिए इसे अनसुना कर फिल्म तैयार कर दी। 

यह भी पढ़ें: लखनऊ में मुस्लिम महिलाएं बोलीं- ट्रिपल तलाक पर सख्त कदम उठाये सरकार

वहीं उन्होंने कहा कि फिल्म पद्मावती के लिए एक स्क्रीनिंग कमेटी का गठित करने की मांग उठाई। जिसमें मेवाड़ राजघराने और क्षत्रिय महासभा के लोग शामिल हो। उन्होंने मांग कर बताया कि फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद ही फिल्म रिलीज हो।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार