लखनऊ पुलिस ने सुलझाया अपहरण का मामला, 3 गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

चिनहट थाना क्षेत्र के रहने वाले अमित जायसवाल के बेटे शिवम जायसवाल का बीते दिन अपहरण हो गया था, पुलिस ने तेजी दिखाते हुए इस मामले इस मामले में अपहृत व्यक्ति को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।


लखनऊ: पुलिस ने राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के रहने वाले अमित जायसवाल के बेटे शिवम जायसवाल का अपहरण केस सुलझा लिया है। पुलिस ने इस मामले में शिवम को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाकर 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से अपहरण में प्रयुक्त किया गया वाहन भी बरामद किया गया।

बता दें अमित जायसवाल के बेटे शिवम जायसवाल के अपहरण की बात शनिवार को पुलिस को बताई गयी। इस मामले में पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए एक टीम बनाकर जांच पड़ताल शुरू कर दी। काफी जांच पड़ताल के बाद लखनऊ पुलिस को पता लगा कि अपहरणकर्ता ने शिवम जायसवाल को कानपुर की तरफ लेकर निकले हैं और उसे महोबा के एक फार्म हाउस में बंधक बनाकर रखा है। इस पर लखनऊ पुलिस ने महोबा पुलिस के सहयोग से उक्त स्थान पर छापा मारकर शिवम जायसवाल को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ा लिया। साथ ही यहां पुलिस ने अपहरण कांड में प्रयुक्त किए गए पजेरो वाहन सहित 3 लोगों को हिरासत में ले लिया।

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि अपहृत शिवम जायसवाल ने पुलिस को बताया कि 4-5 महीने पहले उसकी दोस्ती फेसबुक पर सूर्यदेव सिंह नाम के व्यक्ति से हुई थी। बीते 22 दिसंबर को राजधानी के पत्रकारपुरम में दोनों की मुलाकात हुई। जिस पर शिवम जायसवाल ने सूर्यदेव सिंह से 30 हजार रुपए उधार मांगे। इस पर सूर्यदेव सिंह ने उसे अगले दिन 23 दिसंबर को जनेश्वर मिश्र पार्क के पास पैसे देने के लिए बुलाया। अगले दिन जनेश्वर मिश्र पार्क में दोनों की मुलाकात हुई। सूर्यदेव सिंह ने उसे बहला-फुसलाकर गाड़ी में बैठा लिया और रास्ते में उसने शिवम जायसवाल से घर पर फोन कर बताने के लिए कहा कि दोनों गोरखपुर जा रहे हैं। बाद में अपहरणकर्ता शिवम जायसवाल को महोबा के खरेला थाना क्षेत्र के स्थित एक फार्म हाउस में ले गए। जहां उन्होंने उसे कैद कर लिया और अगले दिन उसके पिता से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी गयी। 
एसएसपी लखनऊ ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को इनाम देने की भी घोषणा की है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार