यूपी में सरकारी नौकरी के नाम पर युवाओं से लाखों की ठगी, पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश

डीएन ब्यूरो

लखनऊ पुलिस ने मंगलवार को एक ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफाश किया, जो युवाओं को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करता था। पूरी खबर..

पुलिस की गिरफ्त में ठग गिरोह का सदस्य
पुलिस की गिरफ्त में ठग गिरोह का सदस्य

लखनऊ: हजरतगंज थाना पुलिस ने एक ऐसे ठग गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो यूपी के बेरोजगार युवकों से लाखों रूपये लेकर उन्हें सरकारी नौकरी का प्रलोभन देता था। पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिये पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है। इनसे कई विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र भी पुलिस द्वारा बरामद किये गये। 

उत्तर प्रदेश सचिवालय समेत दूसरे कई सरकारी विभागों मे भर्ती के नाम पर बेरोजगार युवाओं से ठगी करने वाले गिरोह के 1 सदस्य को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम अमित कुमार शुक्ला है, जो लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी का निवासी बताया जा रहा है।

सचिवालय में थर्ड क्लास और फोर्थ क्लास में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हजरतगंज थाना पुलिस द्वारा एक पीड़ित रिन्कू निवासी कन्नौज की शिकायत के आधार पर किया गया। पीड़ित ने अपने साथ नौकरी के नाम पर ठगी की शिकायत की थी। उसकी सूचना के आदार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। 

पुलिस को पूछताछ मे पता चला कि उसके साथ 3 और साथी भी ठगी के मामलों मे शामिल थे। पुलिस को आरोपी के पास से सचिवालय समेत दूसरे विभागों के फर्जी नियुक्ति पत्र भी मिले हैं। 

एडीशनल डीसीपी सेन्ट्रल चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया की आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। 
 













संबंधित समाचार