लखनऊ: आर्थिक तंगी और नशे की लत ने बनाया अपराधी, पहुंचे सलाखों के पीछे

डीएन संवाददाता

आर्थिक तंगी और नशे की लत के कारण अपराध की दुनियां में कदम रखने और एक के बाद एक संगीन वारदातों को अंजाम देने वाले दो कुख्यात चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हाल के दिनो में इन चोरों ने राजधानी की कई दुकानो में चोरियों को अंजाम दिया था।

पुलिस द्वारा दबोचे गये आरोपी

लखनऊ: राजधानी की थाना कृष्णा नगर पुलिस ने 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। गिरफ्तार चोरों ने आर्थिक तंगी और नशे की लत के कारण अपराध की दुनियां में कदम रखा और एक के बाद एक कई संगीन वारदातों को अंजाम देते रहे। इन चोरों ने राजधानी की कई दुकानो में भी लूटपाट की। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक अवैध तमंचा, 2 जिंदा कारतूस समेत 42 हज़ार रुपयों की नकदी बरामद की है।

आरोपियों से बरामद नकदी

 

मामले की जानकारी देते हुए एसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि बीते दिनों थाना कृष्णा नगर के राज गारमेंट्स, अमित गारमेंट्स, संगिनी गारमेंट्स समेत कई दुकानों में चोरी की घटनाएं हुई थी। जिसे लेकर वहां के स्थानीय व्यापारियों में काफी रोष था और उन्होंने पुलिस से इस मामले का जल्द खुलासा करने की मांग की थी। घटना के बाद पुलिस ने दुकानों में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालना शुरू किया। सीसीटीवी फुटेज से मिले सबूतों के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने का जाल बिछाया। 

पकड़े गए दोनों आरोपियों के नाम बाबू खान उर्फ नवीउल्ला पुत्र शमीउल्ला और अखिल सिंह उर्फ सोनू पुत्र सुंदर निवासी लखनऊ हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन्हें दामोदर नगर से गिरफ्तार किया। पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि नशे की लत के कारण उन्होंने इन वारदातों को अंजाम दिया। इनके खिलाफ लखनऊ के थाना कृष्णा नगर में पहले से ही कई मुकदमे दर्ज हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार