लखनऊ: रामनाथ कोविंद के नये राष्ट्रपति चुने जाने के उपलक्ष्य में स्वागत समारोह

डीएन संवाददाता

रामनाथ कोविंद के नये राष्ट्रपति चुने जाने के उपलक्ष्य में लखनऊ में स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें यूपी के डिप्टी सीएम डां दिनेश शर्मा सहित मंत्री रीता जोशी और स्वामी प्रसाद मौर्य मौजूद रहे।

 कार्यक्रम को संबोधित करती  मंत्री रीता जोशी, मंचासीन अन्य नेता
कार्यक्रम को संबोधित करती मंत्री रीता जोशी, मंचासीन अन्य नेता

लखनऊ: देश के 14 वें राष्ट्रपति के रूप मे रामनाथ कोविंद के चुने जाने के उपलक्ष्य मे बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर महासभा की ओर से शनिवार को स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें यूपी के डिप्टी सीएम डां दिनेश शर्मा सहित मंत्री रीता जोशी और स्वामी प्रसाद मौर्य मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें: यूपी के मुख्य सचिव ने एलएमआरसी के अधिकारियों को जमकर लताड़ा

देश के नये राष्ट्रपति वंचित और शोषित लोगों की बनेगे आवाज

यूपी की महिला-कल्याण और बाल-विकास मंत्री रीता जोशी ने नये राष्ट्रपति को गरीबों और पिछड़ों का प्रतिनिधि बताया। उन्होंने कहा कि देश को रामनाथ कोविंद के रूप मे दूसरा दलित राष्ट्रपति मिलने जा रहा है। इसके लिये उन्होनें पीएम मोदी को धन्यवाद दिया। साथ ही मंत्री रीता जोशी ने विश्वास जताया की नये महामहिम बाबा साहब के कार्यों को आगे बढायेगें। मंत्री रीता जोशी ने कहा की देश के नये राष्ट्रपति ने अपने समय मे गरीबी को बहुत नजदीक से देखा है।इसलिए वे गरीबों और वंचितो के लिए काम करेगें।

यह भी पढ़ें: रामनाथ कोविंद की जीत के लिए शब्द नहीं: ग्रामीण

नये राष्ट्रपति दलितों के साथ-साथ पिछड़ो के भी हैं नेता: स्वामी प्रसाद मौर्य

यूपी के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बताया की नये महामहिम दलितों के साथ-साथ पिछड़ों के भी नेता हैं। उन्होंने कहा की मौजूदा समय मे सामाजिक भेदभाव को खत्म कर समतामूलक समाज की स्थापना करनी होगी।तभी हमारा देश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ पायेगा। देश के नये महामहिम रामनाथ कोविंद के बनने पर उन्होनें पीएम मोदी का भी आभार जताया। उन्होनें कहा की रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति चुने जाने पर समाज की मुख्य धारा से अलग-थलग पड़े वर्गों को मुख्य धारा मे शामिल करने मे मदद मिलेगी। इस मौके पर कुछ समाजिक कार्यकर्ताओ को भी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर महासभा की ओर से प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …