लखनऊ: मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में परिवहन मंत्री ने की खिलाड़ियों की हौसला अफजाई

डीएन ब्यूरो

लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज से शुरू हुए 2 दिवसीय मार्शल आर्ट प्रतियोगिता के मौके पर यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि दुनिया में कलारीपयट्टू से ही दूसरी मार्शल आर्ट की विधाओं का जन्म हुआ और हमारी सरकार देश और दुनिया के इस प्राचीन खेल को बढ़ावा देने में लगी है।


लखनऊ: केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज से 2 दिवसीय मार्शल आर्ट कलारीपयट्टू प्रतियोगिता का आयोजन शुरू किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने शिरकत की। इस मौके पर उनके साथ कानून मंत्री बृजेश पाठक सहित कई गणमान्य हस्तियां भी मौजूद रहीं।

 

इस मौके पर यूपी के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों की हौसला बुलंद कर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने बताया कि दुनिया में कलारीपयट्टू से ही दूसरी मार्शल आर्ट की विधाओं का जन्म हुआ और हमारी सरकार देश और दुनिया के इस प्राचीन खेल को बढ़ावा देने में लगी है, जिससे लोग खेल की इस प्राचीन विधा से परिचित हो सकें।

इस मौके पर परिवहन मंत्री ने ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करने का भी आश्वासन दिया। भीड़ भाड़ वाले इलाकों में बिना रजिस्ट्रेशन चल रहे ई-रिक्शा पर परिवहन मंत्री ने कहा कि जिनको जो रूट अलर्ट किया गया है वह उसी  रूट पर ही चलें, तब जाकर ही जाम की समस्या का स्थाई निदान हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह रिक्शा चालक निर्धारित प्रक्रिया के तहत रजिस्ट्रेशन करा कर ही सड़क पर चलें जिससे दूसरे लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार