DN Exclusive: लखनऊ में तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग

डीएन संवाददाता

सख्त कानून बनाये जाने के बाद भी तीन तलाक के मामले थमने के नाम नही ले रहे हैं। लखनऊ में तीन तलाक का एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की एक्सक्लूसिव रिपोर्ट


लखनऊ: सरकार द्वारा हाल ही में तीन तलाक के खिलाफ सख्त कानून बनाया गया, लेकिन इसके बावजूद भी इस तरह के मामलों का चलन जारी है। लखनऊ शहर के गुड़म्बा थाना क्षेत्र के आदिल नगर में रहने वाले मो. आदिल ने एक मामूली बात पर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। आदिल ने अपनी पत्नी को तलाक केवल इसलिए दिया क्योंकि उसकी पत्नी ज्यादा खाना खाती थी।

पीड़िता का आरोप है की ससुराल वालों को उनके खाने-पीने से दिक्कत थी। इसी कारण से उनके शौहर ने उन्हें तलाक दे दिया। परिवार के साथ ससुराल पहुंची पीड़िता को ससुराल वालों ने घुसने तक नहीं दिया।

 

 

चार महीने की शादी

मिली जानकारी के अनुसार कस्टम एंड कमर्शियल एक्साइज विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात मो. आलम ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। पीड़िता का कहना है कि 4 महीने की इस शादी में वो बस एक महीने ही अपने ससुराल में रह पाई है। उसका कहना है कि जितने भी दिन वो ससुराल में रही, रोज प्रताड़ना का सिलसिला बदस्तूर चलता रहा।

एक गिलास से ज्यादा पानी पीने पर भी शिकायत

अपने ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए पीड़ित महिला ने बताया कि फ्रिज से केला निकाल कर खाने पर भी सास रोक देती थी। एक गिलास से ज्यादा पानी पी लेने पर भी पति से शिकायत कर दी जाती थी। हद तो तब हो गई। जब अचानक एक दिन पति ने ससुराल वालों के कहने पर महिला के साथ मारपीट करके उसे घर से बाहर निकाल दिया।

क्या बोला आरोपी..

दूसरी तरफ मो. आलम का कहना है कि शादी के ढाई महीने बाद से ही पीड़िता का व्यवहार परिवार के साथ ठीक नहीं रहा। साथ ही साथ वो मानसिक तौर पर भी स्थिर नहीं थी। तलाक देने की बात को मानते हुए उन्होंने कहा है कि कई नाकाम कोशिशों के बाद उन्होंने बहुत ही सोच-समझ के यह फैसला लिया है। मीडिया से हुई अपनी बातचीत में उन्होंने ये भी बताया की महिला ने खुद उनके खिलाफ हरदोई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। इसके बाद घर वापस आकर यूं हंगामा करना बस सहानुभूति बटोरने का तरीका भर है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …