DN Exclusive लखनऊ: मंत्री सतीश महाना बोले- इन्वेस्टर्स समिट से मिलेगा रोजगार

DN Bureau

यूपी की राजधानी लखनऊ में 21-22 फरवरी को आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर हैं। डाइनामाइट न्यूज़ ने इन्वेस्टर्स समिट पर यूपी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से बातचीत की, जाने उन्होंने क्या कहा..


लखनऊ: राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां युद्धस्तर पर जारी हैं। सरकार के इस इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम पर डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में  प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि इसके माध्यम से यूपी में बड़ी मात्रा में निवेश बढ़ेगा। 

कैबिनेट मंत्री महाना ने कहा कि इन्वेस्टर्स समिट से बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा सकेगा। लखनऊ में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम को लेकर सरकार अपने स्तर से जोरदार तैयारियां कर रही है। जिससे निवेशकों को यूपी में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री में महाराष्ट्र में जाकर वहां के उद्योगपतियों से मुलाकात कर यूपी में उद्योग स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया था।

कैबिनेट मंत्री ने बताया कि यूपी की राजधानी लखनऊ में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कि प्रेरणा से ही आयोजित हो रहा है जिसमें देश और दुनिया के सभी निवेशक शामिल होकर यूपी में रोजगार की संभावनाओं को तलाश कर उद्योग स्थापित करेंगे।

यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षी दलों द्वारा सवाल उठाए जा रहे सवालों के बीच लखनऊ में होने वाले इन्वेस्टर्स समिट में निवेशकों को किस तरह सुरक्षा प्रदान की जाएगी? इसके जवाब में मंत्री सतीश महाना ने कहा कि यूपी में निवेश करने वाले निवेशकों को सुरक्षा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा। उन्होंने बताया की हमारी सरकार अपराध और अपराधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। साथ ही बताया कि पहले यूपी में अपराधियों का बोलबाला हुआ करता था। मगर सूबे में हमारी सरकार बनने के बाद कानून व्यवस्था के लिए सरकार लगातार काम कर रही है और किसी को भी कानून के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

उन्होंने लखनऊ में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम को सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा की इससे बड़ी संभावनाओं के रास्ते खुलेंगे। जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा और साथ ही प्रदेश का चौमुखी विकास होगा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार