लखनऊ: सीएम योगी ने धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट की लांच

डीएन संवाददाता

लखनऊ में मंगलवार को सीएम योगी ने धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट लांच की। कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कैलाश मानसरोवर यात्रा के लाभार्थियों और सिन्धु यात्रियों को चेक दिए।

 धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट को लांच करते सीएम योगी
धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट को लांच करते सीएम योगी

लखनऊ:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट को मुख्यमंत्री आवास से लॉन्च किया। इसके बाद सीएम ने कैलाश मानसरोवर यात्रा के 94 लाभार्थियों के साथ कुल 10 सिन्धु यात्रियों को चेक प्रदान किया। गौरतलब है की इस योजना की शुरुआत यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने की थी।

तीर्थ यात्रियों को चेक प्रदान करते सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम ने कार्यक्रम को संबोधित किया। सीएम ने संबोधन में कहा कि इस वेबसाइट के माध्यम से तीर्थ यात्रा के लाभार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करा कर सरकार से अनुदान प्राप्त कर सकते हैं। इस योजना के तहत कैलाश मानसरोवर, सिन्धु धाम, काशी विश्वनाथ समेत कई तीर्थ स्थलों को जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी: गरीबों को सस्ता और सुलभ न्याय दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

मानसरोवर यात्रा से होगा देश का कल्याण

सीएम ने कहा कि मानसरोवर यात्रियों के पुण्य-प्रताप से यूपी के साथ ही देश का कल्याण होगा। साथ ही इस यात्रा से देश के लोगों का तिब्बत की संस्कृति से परिचय होगा।

तीर्थ यात्रा से बढ़ेगा रोजगार

हमारी सरकार तीर्थ यात्रा के माध्यम से स्थानीय लोगों के लिये रोजगार पैदा करने की दिशा मे काम कर रही है। इसके नतीजे जल्द ही सभी को देखने को मिलेगें।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …