शिक्षामित्रों के साथ अब टीईटी उम्मीदवारों में भी आक्रोश, घेरा भाजपा मुख्यालय

डीएन संवाददाता

शिक्षामित्रों के साथ अब टीईटी उम्मीदवारों का भी गुस्सा फूटने लगा है। यूपी टीईटी 2011 परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों ने आज लखनऊ में भाजपा मुख्यालय का घेराव कर सीएम योगी को ज्ञापन सौंपा।

बीजेपी मुख्यालय के बाहर खड़े उम्मीदवार
बीजेपी मुख्यालय के बाहर खड़े उम्मीदवार

लखनऊ: अभी शिक्षामित्रों के समायोजन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ शिक्षामित्रों का आन्दोलन थमा भी नहीं था कि अब टीईटी 2011 के उम्मीदवार भी आंदोलन पर उतर आए हैं। आज यूपी टीईटी पास 2011 बैच के उम्मीदवारों ने नौकरी की मांग को लेकर भाजपा मुख्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन करते उम्मीदवार

गौरतलब है कि सन 2011 में टीईटी की परीक्षा कराई गई थी। भर्ती के लिए दिये गए विज्ञापन मे कुल 72,825 पद रिक्त बताये गये थे। जिसमें 65 हजार के करीब पदों को भर लिया गया है और भर्ती के शेष पद खाली हैं। जबकि कुल ढाई लाख के लगभग उम्मीदवारों को इस परीक्षा में उत्तीर्ण बताया गया था। टीईटी पास उम्मीदवार विगत 5 सालों से भी अधिक समय से अपने लिए नौकरी की मांग कर रहे हैं।

डाइनामाइट न्यूज़ से बातचीत में टीईटी उत्तीर्ण उम्मीदवार मनोहर कुमार ने बताया कि सालों से नौकरी की आस में वे लोग आर्थिक और मानसिक रूप से टूट गये हैं। उन्होंने कहा कि योगी सरकार से उन्हें राहत की उम्मीद है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो वे लखनऊ में सरकार के खिलाफ और उग्र प्रदर्शन करेंगे।
पुलिस के समझाने-बुझाने पर सभी उग्र उम्मीदवारों ने सीएम योगी के नाम एक ज्ञापन सीओ सर्किल राज कुमार शुक्ल को सौंपा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …