यूपी राज्यसभा चुनाव: सहकारिता मंत्री का दावा- नौ सीटें जीतने में कामयाब होगी भाजपा

डीएन संवाददाता

सहकारिता कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने यूपी राज्यसभा चुनाव में 9 सीटें भाजपा के खाते में आने का दावा किया है। मंत्री ने धान खरीद के मामले में उल्लेखनीय कार्य करने वाले पीसीयू और पीसीएफ अधिकारियों को भी सम्मानित किया।


लखनऊ: यूपी के सहकारिता कैबिनेट मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने यूपी राज्यसभा चुनाव में 9 सीटें भाजपा के खाते में आने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास 28 अतिरिक्त वोट है जो कि सभी राजनीतिक दलों में सबसे ज्यादा है, इसलिये हमने अपना नौवां प्रत्याशी भी मैदान में उतारा है। गौरतलब है कि राज्यसभा चुनाव में किसी एक उम्मीदवार को जीतने के लिए कुल 37 विधायकों का वोट पाना जरूरी होता है।

मुकुट बिहारी वर्मा ने यह बात सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित कर्मचारी पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करते हुए कही। इस मौके पर उनके साथ सहकारिता राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी भी मौजूद रहे। वर्मा ने कहा कि जिन विधायकों को केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार की कार्यशैली पर भरोसा है, वह राज्यसभा चुनाव में अपना वोट से भाजपा के नौंवे उम्मीदवार को देंगे।

पीसीयू और पीसीएफ अधिकारियों को किया सम्मानित

धान खरीद के मामले में उल्लेखनीय कार्य करने वाले पीसीयू और पीसीएफ अधिकारियों को सहकारिता कैबिनेट मंत्री और सहकारिता राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने सम्मानित किया और उन्हें प्रशस्ति पत्र दिया।  सहकारिता कैबिनेट मंत्री वर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अगर कोई कर्मचारी गलत काम करता है तो उसे दंड दिया जाता है। उसी तर्ज पर हमारी सरकार अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की हौसला अफजाई करने के मकसद से उन्हें सम्मानित करने का काम कर रही है। जिससे दूसरे कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रेरणा मिले और वह विभाग व प्रदेश के हित में अच्छा काम कर सके। 

कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री ने कुल 30 अधिकारियों को सम्मानित किया। जिसमें यूपी के कई जिलों से आए हुए अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार