लखनऊ: राज्यसभा के लिए भाजपा के 9 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

डीएन ब्यूरो

लखनऊ के सचिवालय स्थित सेंट्रल हॉल में भाजपा के 9 उम्मीदवारों ने राज्यसभा के लिये अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के मौके पर भाजपा के कई वरिष्ठ नेता समेत कई मंत्री मौजूद रहे।

नामांकन करते उम्मीदवार
नामांकन करते उम्मीदवार

लखनऊ: सचिवालय स्थित सेंट्रल हॉल में  भाजपा के सभी 9 उम्मीदवारों ने राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल कर लिया है। भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन के मौके पर भाजपा के कई वरिष्ठ नेता समेत कई मंत्री मौजूद रहे। 

 

भाजपा की तरफ से सबसे पहले वित्त मंत्री अरूण जेटली ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा समेत भाजपा के कई वरिष्ठ नेता व राज्यसभा उम्मीदवार मौजूद रहे। 

 

यूपी में कुल दस सीट में से 9 भाजपा तो एक पर सपा उम्मीदवार जया बच्चन और आखिरी दसवीं सीट पर विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार बसपा के भीमराव अंबेडकर चुनाव लड़ेंगे। अगर बीजेपी ने एक अतिरिक्त उम्मीदवार अंतिम क्षणों में नही उतारा तो सभी दस सीटों पर निर्विरोध चुनाव सम्पन्न होगा।

यूपी से भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार

1. अरूण जेटली

2.जीवीएल नरसिम्हा राव

3.  सकलदीप राजभर

4.. डा. अनिल जैन

5. अशोक बाजपेयी

6. विजयपाल सिंह तोमर

7.  कांता कर्दम

8. हरनाथ सिंह यादव 

9. अनिल अग्रवाल

 

भाजपा ने पहले 8 उम्मीदवारों की घोषणा की थी लेकिन नामांकन के दिन अंतिम मौके पर अनिल अग्रवाल के नाम की घोषणा कर सबको चौंका दिया है। अब 9वीं सीट पर होने वाला चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है, इससे विपक्ष व बसपा के सयुंक्त उम्मीदवार की मुश्किलें बढ़ सकती है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार