लखनऊ: धार्मिक भेदभावों को भुलाकर बड़े मंगल पर भंडारों का आयोजन, बुक्‍कल नवाब ने भी बांटा प्रसाद

डीएन ब्यूरो

ज्‍येष्‍ठ माह के बड़े मंगल के दिन लखनऊ में तमाम स्‍थानों पर प्रसाद वितरण और भडारों का वितरण किया गया। इस मौके पर भंडारे में कहीं पूड़ी सब्जी बूंदी, छोला-चावल तो कहीं कढ़ी-चावल का वितरण किया गया। इन भंडारों में हिन्‍दू-मुस्लिम दोनों धर्मों के लोग बराबरी के साथ हिस्‍सेदार रहे। हजरतगंज स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर पर एमएलसी बुक्‍कल नवाब ने भंडारे का आयोजन किया गया। इस भंडारे ने हिंदू मुस्लिम भाईचारे की मिसाल पेश की।


लखनऊ: ज्येष्ठ माह के बड़े मंगल के मौके पर शहर में जगह-जगह पर भंडारों और प्रसाद वितरण का आयोजन किया गया। वहीं हजरतगंज के दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब और तमाम मुस्लिम महिलाओं ने प्रसाद बांटा।

इस भंडारे का आयोजन नवाबों के वंशज और एमएलसी बुक्कल नवाब ने किया था। सैकड़ों साल से लखनऊ में ऐसी प्रथा है कि नवाब बड़े मंगल के दिन भंडारे का आयोजन कराते रहे हैं। इस मौके पर पूरे लखनऊ में भंडारे में कहीं पूड़ी सब्जी बूंदी, छोला-चावल तो कहीं कढ़ी-चावल का वितरण किया गया। इन भंडारों में हिन्‍दू-मुस्लिम दोनों धर्मों के लोग बराबरी के साथ हिस्‍सेदार रहे। 

इस बार भी बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर पर बड़े मंगल पर भंडारे का आयोजन किया है। वह पूरे दिन भंडारे के कार्यक्रम में में जुटे रहे। इस दौरान तमाम मुस्लिम महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्‍सा लिया। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …