लखनऊ में अखिलेश यादव बोले- सरकार के इशारे पर पुलिस कर रही फर्जी एनकाउंटर

डीएन ब्यूरो

लखनऊ के सपा मुख्यालय में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में योगी सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर्स किये जा रहे हैं।


लखनऊ: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा सरकार जनता को न्याय नहीं दे पा रही है। उन्होंने यूपी में योगी सरकार द्वारा किये जा रहे एनकाउंटर्स पर सवाल उठाये। 

अखिलेश ने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मृतक युवक नरेंद्र गुर्जर पर फर्जी गोकशी का आरोप लगाकर उसे थर्ड डिग्री दी गई। वहीं भाजपा के स्थानीय विधायक दिनेश खटीक के इशारे पर पुलिस ने युवक को जमकर पीटा और प्रताड़ित किया। वहीं पार्टी दफ्तर पर आए नरेंद्र गुर्जर के भाई जितेंद्र गुर्जर ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद उन्होंने जब अपने मृत भाई की बॉडी देखी तो उसके नाखून तक उखाड़ दिए गए थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पुलिस ने कितनी बुरी तरह युवक को टॉर्चर किया।

 

मामले में बोलते हुए अखिलेश यादव ने बताया कि जब सपा सरकार थी तब वह इस तरह की घटनाओं में पीड़ितों को 50 लाख  रुपए का आर्थिक मदद करते थे। ऐसे में भाजपा सरकार को भी गोकशी के फर्जी आरोप में मारे गए युवक की आर्थिक मदद करते हुए उसके परिवार से किसी को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग उठाई।

योगी सरकार से की अपराधियों की इनामी लिस्ट सार्वजनिक किए जाने की मांग

अखिलेश यादव ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस सत्ता पक्ष के इशारे पर निर्दोष लोगों का फर्जी तरीके से एनकाउंटर कर रही है और एनकाउंटर के बाद उन पर मनमाने तरीके से इनाम की राशि घोषित कर दी जाती है ऐसे में उन्होंने योगी सरकार से मांग उठाई कि इनामी अपराधियों की लिस्ट सार्वजनिक की जाए। जिससे इस तरह के मामलों में पारदर्शिता लाई जा सके।

यूपी में आंधी तूफान और फसल का उचित दाम ना मिलने से जनता बेहाल 

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से यूपी के कई जिलों में आंधी और तूफान से मरने वालों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं किसानों को उनकी फसल का उचित दाम समय से नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने गन्ना किसानों के भुगतान का सवाल उठाते हुए कहा कि गन्ना किसानों के फसल का चीनी मिलें अभी तक पूरा भुगतान नहीं कर पाएंगे और मुख्यमंत्री कर्नाटक में यूपी कि बेहतर कानून व्यवस्था और औद्योगीकरण का प्रचार करने में व्यस्त हैं। इस मौके पर उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जैसे जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। वैसे-वैसे सीबीआई विपक्षी नेताओं को निशाने पर ले रही है ताकि किसी भी कीमत पर विपक्षी एकता को तोड़ा जा सके।

जनता को असल मुद्दों से भटका कर बेवजह के मुद्दों में भटकाने का आरोप मरते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट कर बताया कि इससे प्रदेश में लाखों करोड़ों का निवेश आएगा और बड़ी तादाद में बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा। मगर अब तक जमीन पर क्या हो रहा है। यह सभी जानते हैं। कल यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह द्वारा किए गए प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार द्वारा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित करने के मुद्दे पर बोलते हुए उन्होंने बोला कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट से क्या मिला यह तो बता नहीं रहे हैं। ग्लोबल समिट करने की बात कह रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं बचा है।अब इनके पास निवेश मंगाने रोजगार उपलब्ध कराने योजनाओं को जमीन पर उतारने का समय नहीं बचा है। अब यह जल्द ही जनता के बीच में जाकर अपनी पार्टी के लिए समर्थन मांगेंगे और झूठे वादे कर कहेंगे कि हम को फिर से जीता दो आने वाले समय में हम सारे वादे पूरे करेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …