लखनऊ: महाधिवक्ता के विरोध में वकीलों का प्रदर्शन, पुतला फूंका

DN Bureau

राज्य विधि अधिकारियों की लिस्ट में से कुछ पुराने नाम हटाने और नये नाम जोड़कर गड़बड़ी करने के आरोप में वकीलों ने आज विधानसभा के सामने महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी की और उनका पुतला भी फूंका।

प्रदर्शन करते वकील
प्रदर्शन करते वकील

लखनऊ: निकाय चुनावों की गहमागहमी के बीच विधानसभा के सामने आज अधिवक्ताओं ने उत्तर प्रदेश के महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी की और उनका पुतला भी फूंका। प्रदर्शन कर रहे अधिवक्ताओं ने महाधिवक्ता पर राज्य विधि अधिकारियों की लिस्ट में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया।

 

मामले की जानकारी देते हुए अधिवक्ता मंजीत सिंह ने बताया कि राज्य विधि अधिकारियों की जो लिस्ट पहले जारी हुई थी, उसमें अधिकतर लोग भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े थे और उन्हीं की अनुशंसा पर उनके नाम भी शामिल किए गए थे। मगर महाधिवक्ता रघुवेंद्र सिंह ने पुरानी लिस्ट को रिव्यु करने के नाम पर उसमें से पुराने नामों को हटाकर सपा और बसपा जैसे दलों से जुड़े हुए लोगों के नाम शामिल किये हैं। 

नाराज अधिवक्ताओं ने  विधानसभा के सामने महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह का पुतला भी फूंका। साथ ही योगी सरकार से उन्हें उनके पद से बर्खास्त करने की मांग की। सूबे में आचार संहिता लागू होने के बावजूद भी इस दौरान पुलिस और प्रशासन मौके से नदारद दिखा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार