संघर्ष और हिंसा के बाद लीबिया की जेल से 400 कैदी फरार

डीएन ब्यूरो

लीबिया की राजधानी त्रिपोली की आइन जारा जेल से रविवार को 400 कैदी फरार हो गए। लीबिया के न्यायिक पुलिस विभाग के मुताबिक, सरकारी बलों और के बीच संघर्षो के बीच कैदी जेल से भाग गए। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज की स्पेशल रिपोर्ट..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

त्रिपोली: लीबिया की राजधानी त्रिपोली की आइन जारा जेल से रविवार को 400 कैदी फरार हो गए। लीबिया के न्यायिक पुलिस विभाग के मुताबिक, सरकारी बलों और लड़ाकों के बीच संघर्षो के बीच कैदी जेल से भाग गए।

एक न्यायिक अधिकारी के अनुसार आइन आरा जेल में कैदियों के बीच आपस में झड़प हो गयी, जिसके बाद में कैदियों ने आइन ज़ारा जेल के दरवाजे को जबरन खोल दिया और जेल के गार्ड उन्हें रोकने में असमर्थ रहे।

आइन ज़ारा जेल में रखे गए अधिकतर क़ैदियों को लीबिया के पूर्व नेता मुअम्मर गद्दाफ़ी का समर्थक माना जाता है। वर्ष 2011 में गद्दाफ़ी की सरकार के ख़िलाफ़ हुए विद्रोह में इन्हें लोगों की हत्या करने का दोषी पाया गया था।

यह जेल दक्षिण त्रिपोली में स्थित है जिस इलाके में पिछले एक सप्ताह से प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच भारी लड़ाई जारी है। त्रिपोली में स्थित संयुक्त राष्ट्र समर्थित सरकार ने आपात स्थिति की गंभीरता को देखते हुए राजधानी में आपातकाल घोषित कर दिया है
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)