तेलंगाना: TRS की शानदार जीत के बाद चंद्रशेखर राव दूसरी बार कल लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

डीएन ब्यूरो

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शानदार जीत हासिल की है। जीत के बाद गुरुवार को के.चंद्रशेखर राव सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट...

के.चंद्रशेखर राव
के.चंद्रशेखर राव

तेलंगाना: विधानसभा चुनाव के मंगलवार को आए नतीजों में सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने शानदार जीत हासिल की है। जीत के बाद गुरुवार को के.चंद्रशेखर राव सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। 

 

मंगलवार को घोषित चुनाव परिणामों में 119 सदस्यीय विधानसभा में टीआरएस को 88 सीटें मिली है। वहीं कांग्रेस नीत गठबंधन को 19 और भाजपा एक सीट पर सिमट गई है। इसी के साथअन्य के खाते में 11 सीटें हैं।

प्रदेश की 119 विधानसभा सीटों पर सात दिसंबर को हुए चुनावों के लिये मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू हुई। मतगणना में केसीआर की शानदार जीत हुई। पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और कर्नाटक के सीएम एच डी कुमारस्वामी समेत कई नेताओं ने के.चंद्रशेखर राव को जीत के लिए बधाई दी है। 

बता दें कि राव ने जून महीने में ही राज्य विधानसभा भंग करने की राज्यपाल से पेशकश की थी, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया था और राव को कार्यवाहक सरकार के तौर पर पद पर बने रहने को कहा था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …