Kanpur Encounte: विकास दुबे और उसके साथियों के एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

डीएन ब्यूरो

कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद गैंगस्टर विकास दूबे और उसके साथियों के एनकाउंटर के मामले को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। जानिये, इससे जुड़े ताजा अपडेट..

गैंगस्टर विकास दूबे (फाइल फोटो)
गैंगस्टर विकास दूबे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: गैंगस्टर विकास दुबे व उसके साथियों के एनकाउंटर की सीबीआई जांच कराने की मांग वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। 2 जुलाई की रात कानपुर के बिकरु गांव में 8 पुलिस कर्मियों की हत्या के मुख्य अपराधी और गैंगस्टर विकास दुबे और उसके कुछ साथियों की पुलिस मुठभेड़ में मौत हो चुकी है। इन्हीं एनकाउंटर के मामले को लेकर शीर्ष अदालत में जनहित याचिकाएं दायर की गयी हैं।

जानकारी के मुताबिक सीजेआई एसए बोबडे की पीठ इन जनहित याचिकाओं पर आज सुनवाई करेगी। इस बेंच में जस्टिस आर सुभाष रेड्डी और जस्टिस ए बोपन्ना भी रहेंगे। इन याचिकाओं में एक विकास दुबे के एनकाउंटर से कुछ घंटों पहले ही ई मेल के जरिये दाखिल की गई थी।

सुप्रीम कोर्ट में मुंबई के वकील घनश्याम उपाध्याय और वकील अनूप अवस्थी ने जनहित याचिका दायर की है। याचिका में यूपी पुलिस की भूमिका की जांच की मांग की गई है। यह याचिका मुठभेड़ से पहले देर रात दायर की गई थी, जिसमें विकास दुबे की भी एनकाउंटर किए जाने की आशंका जाहिर की गई थी।

इसी तरह एक याचिका एडवोकेट अनूप प्रकाश अवस्थी द्वारा भी सुप्रीम कोर्ट में दायर की गयी हैं। इसमें यूपी सरकार को प्रतिवादी बनाया गया है।
 








संबंधित समाचार