कानपुर पुलिस हत्याकांड: UP STF ने विकास दुबे के तीन और सहयोगियों को किया गिरफ्तार, ताबड़तोड़ छापेमारी

डीएन ब्यूरो

कानपुर पुलिस हत्याकांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे की गिरफ्तारी के प्रयास यूपी एसटीएफ ने और तेज कर दिये है। उसके तीन सहयोगियों को एसटीएफ द्वारा पकड़ा गया है। जानिये, इस केस का पूरा अपडेट..

गैंगस्टर विकास दूबे की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी
गैंगस्टर विकास दूबे की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी

लखनऊ: यूपी पुलिस और एसटीएफ ने कानपुर में 8 पुलिस वालों की हत्या के बाद से फरारा कुख्यात गैंगस्टर विकास दूबे की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिये है। इस हिस्ट्रीशीटर की तलाश में टीम द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। इस बीच अबसे थोड़ी देर पहले यूपी एसटीएफ ने इस अपराधी को तीन और सहयोगियों को पकड़ लिया है। उसके साले ज्ञानेंद्र निगम को भी एसटीएफ ने हिरासत में लिया है।

यूपी पुलिस और फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने जिन तीन लोगो को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक कानपुर के बिकरू गांव का रहने वाला है। बाकी दो फरीदाबाद की एक कालोनी के निवासी हैं। इनसे विकास को लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने मंगलवार रात फरीदाबाद के एक होटल में विकास के होने की सूचना पर छापेमारी की थी, उसी दौरान इन तीनों को गिरफ्तार किया गया।

यूपी एसटीएफ फरार हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे तक पहुंचने के लिये उसके करीबियों और सहयोगियों को भी पूछताछ के लिये हिरासत में ले रही है। इसी क्रम में एसटीएफ ने मध्य प्रदेश से विकास दुबे के साले ज्ञानेंद्र निगम के बेटे आदर्श को भी पूछताछ के हिरासत में लिया है। एसटीएफ उसे अपने साथ लेकर गयी है। इसके अलावा कुख्यात विकास के तीन और सहयोगियों को भी पूछताछ के लिये एसटीएफ द्वारा अपने साथ ले जाया गया है। 

पुलिस इस मामले में संदिग्ध क्षेत्रों में भी ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। राजधानी दिल्ली से लगे फरीदाबाद के एक गेस्ट हाउस में इस कुख्यात बदमाश के होने की खबर मिली थी, जिसके बाद वहां एसटीएफ द्वारा छोपेमारी की गयी। पुलिस को आशंका है कि विकास दूबे दिल्ली-एनसीआऱ में कहीं छुपा हो सकता है।

यूपी के सबसे बड़े अपराधी विकास दुबे की खोज में जुटी यूपी एसटीएफ को बुधवार सुबह एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। विकास के राइट हैंड माने जाने वाले शातिर अपराधी अमर दुबे को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया गया है।

यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ की कई टीमें इस गैंगस्टर की तलाश कर रही हैं। सिर्फ प्रदेश ही नहीं कई अन्य राज्यों में उसकी तलाश की जा रही है।













संबंधित समाचार