कानपुर: लग्जरी कारों के शौकीन चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

कानपुर पुलिस की टीम ने शहर में लग्जरी कारों की चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

कानपुर पुलिस गिरोह को गिरफ्तार किया
कानपुर पुलिस गिरोह को गिरफ्तार किया

कानपुर: लग्जरी कारों को चोरी करने वाले गिरोह का शनिवार को पर्दाफाश हो गया। दरअसल चकेरी के अंतर्गत आने वाले इलाके हरजिंदर नगर में मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी थी कि यहां से एक कार चोरी करने वाला गिरोह गुजरने जा रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस अक्शन में आ गयी और फौरन इलाके की नाकेबंदी पर सभी गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी। पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक कार को रोका जिसमें तीन युवक सवार थे। जब पुलिस ने उनसे गाड़ी के कागजात दिखाने को कहा तो उनके होश फाख्ता हो गए और पुलिस ने मौके से ही तीनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनकों हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो सभी आरोपियों ने चोरी की बात कबूल कर ली। पुलिस ने इनके निशानदेही पर एक और कार बरामद की है।

बाकी सदस्यों की तलाश जारी..
पुलिस टीम के मुताबिक भदोही निवासी कृष्ण मोहन,कल्याणपुर निवासी गीतानंद और नौबस्ता निवासी अखिलेश को गिरफतार किया गया है एसपी ने बताया कि ये गिरोह काफी बड़ा है और अभी भी कई आरोपी फरार है जिनकी तलाश में पुलिस लगी हुई है। पुलिस के मुताबिक ये चोर दूसरे इलाकों से वाहन चोरी कर के लाते थे और दूसरे इलाकों में बेचते थे।

पुलिस का क्या कहना है..
एसपी पूर्वी ने बताया कि पूछताछ में चोरों ने बताया है कि इस काम में उनका साथ औरैया का बबलू गुप्ता देता था। आरटीओ की मदद से गाड़ियों के नंबर बदलवाता था। गाड़ियों की चेसिस नंबर बदलने का काम कृष्ण मोहन करता था, फिर शहर में रहने वाला अखिलेश गाड़ियों को बेंचने के लिये ग्राहक ढूंढता था। फिलहाल इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की छानबीन की जा रही है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार