कानपुर: शराब ठेका बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन, जमकर की तोड़फोड़

विशाल शुक्ला

शराब ठेकों का विरोध अब पूरे शहर के साथ-साथ प्रदेश में आन्दोलन का रूप लेता जा रहा है। लिहाजा हर गली हर मोहल्ले में शराब ठेकों का विरोध हो रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को गोविन्द नगर में लोगों ने जमकर हंगामा काटा।

शराब ठेका बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते लोग
शराब ठेका बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते लोग

कानपुर: प्रदेश में योगी सरकार के आते ही परिवर्तन की लहर सी दौड़ गई है। जगह-जगह लोग जागरूकता अभियान चला रहे है और एक दूसरे को आगाह कर रहे है। इस बीच शराबबंदी ही एक ऐसा मुद्दा है जिसने शहर में विकराल रूप धारण कर लिया है। अब जनता मुख्यमंत्री योगी से उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से शराबबंदी की मांग कर रही है।

 

गोविन्दनगर थाना क्षेत्र में स्थित डीबीएस कॉलेज से कुछ दूरी पर देशी शराब का ठेका बना है। यह ठेका बीते कई सालों से है। लेकिन बीते तीन दिनों से पूरे शहर में शराब बंदी और ठेके खुलने का विरोध हो रहा है। इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को स्थानीय निवासीयों ने ठेके पर पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। महिलाओं के साथ शराब ठेके के बाहर पंहुच कर लोगों ने इसे बंद करने के लिए आवाज बुलंद की। गुस्साए लोगों ने दुकान में तोड़फोड़ कर जमकर नारेबाजी की इस बीच मिट्टी का तेल डालकर लोगों ने चेतावनी भी दी। जिसके बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। लोगो का कहना है कि हम ठेकों को खुलने नहीं देंगे, शराब के कारण हमारे घर बर्बाद हो गए। अब हम खुद सड़कों पर उतर कर अपने घरों को बचाएंगे।













संबंधित समाचार