कानपुर: पुलिस चौकी में वैवाहिक बंधन में बंधे प्रेमी युगल

डीएन संवाददाता

कानपुर में पुलिस चौकी के बीच प्रेमी युगल की शादी पूरे रीति रिवाज से साथ हुई। इतना ही नहीं चौकी इंचार्ज ने नवविवाहित जोड़े के सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद भी दिया।

नवविवाहित जोड़ी को आशीर्वाद देते पुलिसकर्मी
नवविवाहित जोड़ी को आशीर्वाद देते पुलिसकर्मी

कानपुर: यूपी के कानपुर में प्रेमी युगल ने पुलिस चौकी में शादी रचाई है। कानपुर के स्वरूप नगर स्थित बेनाझाबर चौकी में घर वालों की मर्जी के खिलाफ लड़की अंकिता और लड़के सूरज ने भागकर चौकी में शादी करने का अनोखा मामला सामने आया है। जहां चौकी इंचार्ज और लड़के पक्ष की मौजूदगी में दोनों ने एक दूसरे के गले मे वरमाला डाली। वहीं चौकी इंचार्ज ने जोड़े को सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया। चौकी में शादी का अनोखा मामले के बाद चौकी में आने जाने वालों की भीड़ लग गयी।

लड़की के घरवाले शादी के लिए नही थे तैयार

आर्यनगर में रहने वाली अंकिता ने बताया कि कई साल से हम एक दूसरे को पसंद करते थे। लेकिन हमारी सूरज से बातचीत को लेकर घरवाले बिल्कुल तैयार नही थे। जिसके बाद अंकिता के घरवालों ने सूरज के खिलाफ उसी चौकी में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत दर्ज होने के बाद अंकिता और सूरज बेनझबर चौकी पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई।

पूछताछ के बाद चौकी इंचार्ज ने पूछा कि ऐसा क्यों कर रहे हो जवाब में सूरज ने कहा कि में अंकिता को बहुत पसंद करता हूं वो भी मुझे बहुत पसंद करती है लेकिन उसके घरवाले इस बात को राजी नही हो रहे थे। जिसके बाद चौकी इंचार्ज ने कहा कि शादी कर लो अगर इतना ही पसंद है जिसके बाद चौकी इंचार्ज के सानिध्य में चौकी में लड़के पक्ष की मौजूदगी में शादी करवाई गयी।

आर्य नगर के ही लड़का सूरज जो इलेक्ट्रीशियन का काम करता है उसने बताया कि कई सालों से हमारा एक दूसरे से अफेयर है। आये दिन हमारे सम्बन्धों को अंकिता के घरवाले स्वीकार नही कर रहे थे लेकिन प्यार तो परवान चढ़ चुका था। सूरज ने फैसला किया कि शादी करूँगा तो अंकिता से ही। जिसके बाद चौकी में सूरज के परिजनों की मौजूदगी में चौकी इंचार्ज ने ठाना की इन दोनों की शादी ही इसका सही विकल्प है जिसके बाद चौकी में ढोल नगाड़ों के बीच दोनों की शादी करवा दी गयी। वहीं चौकी इंचार्ज राम सरन मौर्य का कहना है कि इस तरह की शादी चौकी थानों में उचित नही है लेकिन लड़का लड़की अपनी मर्ज़ी से शादी करने के लिए तैयार थे जिसके बाद इनकी चौकी में शादी कर दी गयी। इस दौरान चौकी में पूरे रीतिरिवाज से अंकिता और सूरज ने एक दूसरे के गले मे वरमाला डाली वही सूरज ने अंकिता के मांग में सिंदूर डाल कर मंगलसूत्र भी पहनाया और एक दूसरे का मुंह मीठा किया। इस दौरान सूरज के परिजनों ने चौकी में सभी का मुंह मीठा करवाया और उनकी बारात में नाचे भी।













संबंधित समाचार