जस्टिस रंजन गोगोई होंगे देश के अगले मुख्य न्यायाधीश

डीएन ब्यूरो

सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई देश के अगले मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) होंगे। वह देश के सीजेआई के रूप में अगले माह अक्टूबर के प्रथम सप्ताह में अपना कार्यभार संभालेंगे। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट

जस्टिस रंजन गोगोई
जस्टिस रंजन गोगोई

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई देश के अगले मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) होंगे। 2 अक्टूबर को रिटायर होने जा रहे वर्तमान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा ने अपने उत्तराधिकारी के रूप में जस्टिस गोगोई के नाम की सिफारिश की।

केंद्र सरकार ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को एक खत लिखा था, जिसमें उनसे उनके उत्तराधिकारी का नाम के बारे में पूछा गया था। दीपक मिश्रा ने जस्टिस रंजन गोगोई को अपने उत्तराधिकारी के रूप में चुनकर उनके नाम की सिफारिश की। 

जस्टिस रंजन गोगोई मूल रूप से असम के रहने वाले हैं। वह वर्तमान सीजेआई मिश्रा के बाद सुप्रीम कोर्ट में सबसे वरिष्ठ चीफ जस्टिस हैं। जस्टिस गोगोई सुप्रीम कोर्ट के उन चार जजों में शामिल रहे हैं, जिन्होंने जनवरी 2018 में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही और चीफ जस्टिस के खिलाफ सवालिया निशान लगाते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। यही नहीं सुप्रीम कोर्ट के कामकाज के तरीके और न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर भी सवाल उठाए गए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …