प्रधानमंत्री मोदी: जलमार्ग के विकास के चलते झारखंड पूरी दुनिया से जुड़ जाएगा

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को झारखंड के साहेबगंज पहुंचे जहां उन्होंने कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने गंगा नदी पर बनाए जाने वाले मल्टी मॉडल टर्मिनल का भी शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

साहेबगंज: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 1955 करोड़ रुपए की लागत से साहेबगंज में गंगा पर बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह झारखंड में विकास की शुरुआत है।

यह भी पढ़ें: बीजेपी का 38वां स्थापना दिवस- बीजेपी मुख्यालय पहुंचकर पीएम मोदी ने सभी सांसदों को दिया गुरुमंत्र

मोदी ने विकास का मुद्दा उठाते हुए इस पुल को एक बड़ा बदलाव बताया। गंगा नदी पर टर्मिनल वाराणसी और हल्दिया के बीच जलमार्ग का हिस्सा है।

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यातायात के लिए उनकी सरकार नदियों का जोरों से इस्तेमाल कर रही है। मोदी ने कहा कि जलमार्ग के विकास के चलते झारखंड पूरी दुनिया से जुड़ जाएगा। इतना ही नहीं झारखंड के खनिज आसानी से देश के दूसरे हिस्सों में पहुंच पाएंगे।

सोलर एनर्जी पर पीएम मोदी ने कहा कि देश इसकी तरफ तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया से बिजली खरीदने में महंगी पड़ती है, लेकिन सोलर एनर्जी से ये मुश्किल आसान हो सकती है। सोलर एनर्जी में एक बार खर्चा लगता है, लेकिन बाद में बहुत सस्ती बिजली मिलती है। मोदी ने कहा कि कोयले के पैदा होने वाली बिजली के मुकाबले सौर ऊर्जा से सस्ती बिजली मिल पाएगी।

 


पीएम मोदी ने कहा कि गरीब से गरीब, आदिवासी और पिछड़ों के जीवन में अगर बदलाव लाना है तो उसका एकमात्र उपाय विकास है।

यह भी पढ़ें: गुजरात में चुनाव की तैयारियां तेज़, विधानसभा पहुंचे अमित शाह

पीएम ने कहा कि 2200 करोड़ की लागत से साहेबगंज से बिहार के मनिहारी ब्रिज, बिहार-झारखंड के विकास का ब्रिज बनेगा। उन्होंने कहा कि विकास के मूलमंत्र से गरीब, आदिवासियों और पिछड़ों का जीवन बदलेगा। उन्होंने कहा कि रेलवे और सड़क के साथ-साथ हम जल मार्ग पर भी ध्यान दे रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …