मुठभेड़ में आंतकी संगठन जैश कमांडर खालिद ढ़ेर

डीएन ब्यूरो

जम्मू कश्मीर के बारामुला इलाके में मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के डीविजनल कमांडर खालिद को मार गिराया है। सुरक्षाबलों के लिये यह बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

कुख्यात आंतकी खालिद (फाइल फोटो)
कुख्यात आंतकी खालिद (फाइल फोटो)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामुला इलाके में एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों नेआतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के डीविजनल कमांडर खालिद को मार गिराया है। लडूरा में छुपे खालिद ने सुरक्षाबलों पर अधांधुन फायरिंग की जिसका सुरक्षाबलों ने कड़ा जवाब दिया। मुठभेड़ से बचने के लिए कमांडर ने अपने तीन ठिकाने बदले,लेकिन बच नहीं पाया। एक अन्य आंतकी भी सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर-फिदायीन हमले में BSF का ASI शहीद, 3 आतंकी ढ़ेर

खालिद कई तरह की आतंकी गतिविधियों में शामिल था। उसकी इस मौत को जैश संगठन के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। बारामुला और उसके साथ सटे इलाकों में जैसे ही खालिद के छुपे होने की सूचना जवानों को मिली, उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी।

यह भी पढ़ें:जम्मू कश्मीर-पाकिस्तानी फायरिंग में बीएसएफ के 3 जवान घायल

सुरक्षाबलों ने संयम बरतते हुए जवाबी फायरिंग की और आतंकी खालिद को सरेंडर करने के लिए कहा। परंतु उसने मकान से भागकर पास स्थित एक गौशाला से छिपते हुए फायरिंग शुरू कर दी। जिसका जवाब जवानों ने बड़ी बखूबी दिया था। सुरक्षाबलों ने करीब 25 मिनट तक की गयी फायरिंग में उसे मार गिराया।

खालिद का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बहुत बड़ी कामयाबी माना रहा है। इस हमले में एक जवान के शहीद हो जाने की खबर है। वहीं एक आंतकी भी जवाबी कार्रवाई में मारा गया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार