पाकिस्‍तान आतंकी संगठनों पर करे कड़ी कार्रवाई : ईरान

डीएन ब्यूरो

ईरानी राष्‍ट्रपति हसन रुहानी ने कहा कि पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को उनके देश में अल कायदा और जैश ए मोहम्‍मद और उनसे जुड़े संगठनों पर ठोस कार्रवाई करे।

ईरानी राष्‍ट्रपति हसन रुहानी
ईरानी राष्‍ट्रपति हसन रुहानी

तेहरान: पाकिस्तान धीरे धीरे आतंकियों के लिए स्‍वर्ग बन चुका है। दनिया में कहीं कोई आतंकवादी घटना हो पाकिस्‍तान का नाम उसमें अक्‍सर सामने आता रहता है। इस पर दुनिया के कई बड़े देश पाकिस्‍तान को जबरदस्‍त फटकार भी लगा चुके हैं। लेकिन पाकिस्‍तान है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा है। अब ईरान के राष्ट्रपति ने साफ शब्दों में कहा है कि पाकिस्‍ताान के प्रधानमंत्री इमरान खान तत्‍काल आंतकी संगठनों पर ठोस कार्रवाई करे। 

पिछले महीने इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) पर हुए हमले के बाद से ईरान और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। यह हमला पाकिस्तानी सीमा के पास पूर्वी ईरान में एक राजमार्ग पर हुआ था। आतंकी घटना में 27 लोग मारे गए थे और 13 घायल हो गए थे। इस घटना के लिए दो पाकिस्तानी नागरिकों पर संदेह जताया जा रहा है। जैश उल-अदल ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। ईरान में हुआ आत्मघाती हमला वैसा ही था जैसे जैश ने पुलवामा में हमला करवाया था।

भारत समेत कई और देश पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों से परेशान हैं। पाकिस्तान में पनाह लेकर आतंकी अपने खूंखार मंसूबों को अंजाम देते हैं। अमेरिका पर हमला करने वाला ओसामा भी पाकिस्तान में ही मिला था। जिसे अमेरिका ने पाकिस्‍तान में घुसकर मार गिराया था।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार