ईरान के राष्ट्रपति ने ठुकराया अमेरिका के साथ बातचीत का प्रस्ताव

डीएन ब्यूरो

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका के साथ बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। ईरान के राष्ट्रपति ने अमेरिका को अप्रत्यक्ष संदेश में कहा कि बातचीत के लिये ईमानदारी जरूरी है। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

अंकारा: ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने अमेरिका के साथ बातचीत के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।  सोमवार को अमेरिका द्वारा नये प्रतिबद्ध लगाये जाने से कुछ घंटे पहले ही अमेरिका ने ईरान को बातचीत का प्रस्ताव दिया था।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक अमेरिका ने ईरान को बातचीत का प्रस्ताव देते हुए कहा था कि ईरान के पास नये प्रतिबंधों से बचने का एकमात्र रास्ता यह है कि वह अपने परमाणु और मिशाइल कार्यक्रमों को छोड़कर बातचीत के लिए राजी हो जाए। 

ईरान के राष्ट्रपति रूहानी ने टेलीविजन भाषण में कहा कि जब तक अमेरिका वर्ष 2015 के ईरान परमाणु समझौते की शर्तों को नहीं मानता, उसके साथ बातचीत नहीं की जा सकती। रुहानी ने कहा कि हम हमेशा से राजनयिक संबंधों और बातचीत के पक्ष में रहे हैं, लेकिन बातचीत के लिए ईमानदारी की आवश्यकता होती है। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनावों को देखते हुए और ईरान में अराजकता पैदा करने के मकसद से बातचीत का प्रस्ताव रखा है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …