अमेरिकी का आरोप, ड्रोन को मार गिराने के लिए ईरान ने दागी थी मिसाइल

डीएन ब्यूरो

अमेरिकी मीडिया ने आरोप लगाया है कि ईरान ने ओमान की खाड़ी में अमेरिकी ड्रोन को निशाना बनाकर एक मिसाइल हमला किया था जाे विफल रहा। वहीं ईरान ने इन आरोपों से इंकार किया है। हालांकि अमेरिका ने इस संबंध में अब तक कोई साक्ष्य पेश नहीं किया है। पढ़ें डाइनामाइट न्‍यूज़ की विशेष खबर...

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

वाशिंगटन: अमेरिकी मीडिया ने आरोप लगाया है कि ईरान ने ओमान की खाड़ी में अमेरिकी ड्रोन को निशाना बनाकर एक मिसाइल हमला किया था जाे विफल रहा। सीएनएन ने शुक्रवार को एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से बताया कि ओमान की खाड़ी में दो तेल टैंकरों पर हमले से पहले यूएस एमक्यू-9 रीपर रीकानिसन्स ड्रोन ने ईरानी जहाज को उनके पास देखा था।

यह भी पढ़ें: PAK के आतंकी ठिकानों पर अमेरिका का ड्रोन हमला, 5 की मौत

ईरानी सुरक्षा बलों ने ड्रोन को देख लिया था और सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल से उस पर हमला किया। मिसाइल का निशाना हालांकि चूक गया और वह पानी में गिर गया। अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को हुए हमले से दो दिन पहले लाल सागर में एक कथित ईरानी मिसाइल ने अमेरिकी ड्रोन काे मार गिराया था। 

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान में अमेरिका का ड्रोन हमला, अलकायदा का बड़ा आतंकी ढेर

गौरतलब है कि गुरुवार को दो तेल टैंकरों कोकुका करेजियस और फ्रंट एल्टेयर में होरमुज जलडमरूमध्य में विस्फोट हो गया था। विस्फोट के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है लेकिन अमेरिका ने दावा किया है कि ईरान ने इन टैंकरों में विस्फोट किया। वहीं ईरान ने इन आरोपों से इंकार किया है। अमेरिका ने इस संबंध में कोई साक्ष्य पेश नहीं किया है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार