PAK के आतंकी ठिकानों पर अमेरिका का ड्रोन हमला, 5 की मौत

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों के खिलाफ अमेरिका ने सख्त कार्यवाही शुरू कर दी है। आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाकर अमेरिका ने अफगानिस्तान सीमा पर ड्रोन अटैक किया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गयी।

फाइल  फोटो
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठनों के खिलाफ अमेरिका ने सख्त कार्यवाही शुरू कर दी है। अमेरिकी सुरक्षा बलों ने अफगानिस्तान सीमा पर स्थित हक्कानी नेटवर्क पर ड्रोन अटैक किया, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गयी। ड्रोन अटैक आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क को निशाना बनाकर किया गया।

जानकारी के मुताबिक अमेरिका ने ड्रोन के माध्यम से 4 मिसाइलें दागी। ये मिसाईलें अफगानिस्तान-पाक बार्डर पर एक घर को निशाना बनाकर किया गया, जिस घर पर ड्रोन अटैक किया गया, वह घर आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क से जुडे एक लोकल कमांडर का बताया जा रहा है।

अफगानिस्तान मे सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत करने और शांति कायम रखने के लिये तैनात अमेरिकी सुरक्षाबलों के लिये अशांत पाकिस्तान बॉर्डर के इलाके बड़ी चुनौती हैं। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच की लगभग 2400 किमी की सीमा आपस में सटी हुई है। अगस्त महीने के बाद अमेरिकी सुरक्षा बल की ओर से यह दूसरा ड्रोन अटैक है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …