IPS अफसर सुरेन्द्र दास हारे जीवन की जंग, पारिवारिक कलह के कारण खाया था जहर

डीएन ब्यूरो

पारिवारिक कलह की वजह से जहर खाने वाले आईपीएस अफसर सुरेन्द्र दास आखिरकार जीवन की जंग हार गये हैं। वह पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे। डाइनामाइट न्यूज़ की स्पेशल रिपोर्ट..

सुरेन्द्र दास
सुरेन्द्र दास

कानपुर: पारिवारिक कलह के कारण जहर खाने वाले आईपीएस अफसर सुरेन्द्र कुमार दास की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गयी। वह पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे और जीवन व मौत से जूझ रहे थे। उन्होंने 12 बजकर 19 मिनट पर कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में अंतिम सांसे ली। जहर खाने से पहले सुरेन्द्र दास ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था। युवा अफसर की मौत से उनके परिवार समेत यूपी पुलिस में शोक की लहर है।

आईपीएस अफसर सुरेन्द्र दास के निधन पर यूपी से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गहरा दुख जताया। 

बलिया के रहने वाले 2014 बैच के आईपीएस अफसर सुरेन्द्र दास वर्तमान समय में कानपुर में एसपी सिटी पूर्वी के पद पर तैनात थे। बुधवार की सुबह उन्होंने कैंट स्थित अपने सरकारी आवास में जहर खा लिया था। सर्वोदय नगर के रिजेंसी अस्पताल में आईपीएस सुरेंद्र जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे थे। जहां रविवार को उनकी मौत हो गयी।

अभी तक सामने आयी जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र कुमार ने पारिवारिक कलह के कारण जहर खाकर आत्मघाती कदम उठाया। कलह के कारणों को लेकर अभी भी छानबीन की जा रही है। फोरेंसिक टीम उनके बेडरूम से उल्टी के सैंपल लिए थे, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा गया है। अभी जांच का खुलासा नहीं हो सका है। उनकी पत्नी रवीना खुद एक डॉक्टर हैं। पति के जहर खाने के बाद उनकी पत्नी ने उन्हें उल्टियां भी कराई, ताकि जहर का असर कम हो सके।

जब उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ तो पत्नी उन्हें अस्पताल ले गईं। तबसे वे अस्पताल में भर्ती थे, जहां उन्होंने 12 बजकर 19 मिनट पर अंतिम सांसे ली।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार