INDvsPAK: 10 साल बाद आमने-सामने भारत-पाक टीम, आज सरहद के दोनों पार थम जायेगा वक्त

डीएन संवाददाता

चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को भारतीय टीम चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगी तो सरहद के दोनों पार वक्त मानों थम जायेगा। दोनों देशों के बीच मौजूदा राजनीतिक तनाव ने क्रिकेट की इस जंग को और रोमांचक बना दिया है।

सरफराज अहमद और विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी के साथ
सरफराज अहमद और विराट कोहली चैंपियंस ट्रॉफी के साथ

लंदन: भारत और पाकिस्तान के बीच आज 3 दोपहर बजे लंदन के ओवल मैदान पर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का सुपर फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दोनों ही देशों के क्रिकेट प्रेमियों की धड़कनें तेज हैं और सभी अपनी टीम की जीतने की दुआ कर रहे हैं। यह मुकाबला कितना हाईवोल्टेज है इस बात का अंदाज आप दोनों ओर से हो रही बयानबाजी से पता लगा सकते हैं। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया पहली बार कोई बड़ा टूर्नामेंट खेल रही है और जिसमें वह चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से फाइनल में भिड़ेगी।

यह भी पढ़ें: तो क्या वाकई टीम इंडिया ही बनेगी चैंपियंस ट्राफी की विजेता! देखिये सर्वे..

आईसीसी टूर्नामेंट के फ़ाइनल में भारत और पाकिस्तान दूसरी बार आमने-सामने होंगे। इससे पहले 10 साल पहले आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल में टक्कर हुई थी। इस बेहद रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी थी।

यह भी पढ़ें: #DNPoll सर्वे में ज्यादा लोगों की राय भारत ही पहुंचेगा चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में..

भारत-पाक के बीच ICC वनडे टूर्नामेंट का पहला फाइनल
आईसीसी के वनडे टूर्नामेंट इतिहास में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये दोनों देश चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भी पहली बार भिड़ेंगे. हालांकि ये दोनों टीमें 2007 आईसीसी वर्ल्ड टी20 और 2006 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में भिड़ चुकी हैं. जहां भारत ने वर्ल्ड टी20 खिताब जीता था वहीं पाकिस्तान अंडर-19 विश्व कप जीतने में कामयाब रहा था.

क्यों भारी है भारत का पड़ला?

  • 2011 के वनडे विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में हराया।
  • 2012 के एशिया कप में भारत ने लीग स्टेज में पाकिस्तान को पीटा था।
  • 2013 की चैम्पियंस ट्रॉफी में भी भारत ने पाकिस्तान को धोया था।
  • 2015 के विश्व कप में लीग स्टेज में भारत ने पाकिस्तान को फिर हराया।
  • 2017 चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में भारत पाकिस्तान को हरा चुका है।

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), युवराज सिंह, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।
पाकिस्तान : अजहर अली, फकर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हाफिज, शोएब मालिक, सरफराज अहमद (कप्तान और विकेटकीपर), इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, जुनैद खान और मोहम्मद आमिर

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार