झूलन और शिखा की शानदारी गेंदबाजी ने दिलायी भारत को सीरीज

डीएन ब्यूरो

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे में एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें पूरी खबर..

भारतीय महिला क्रिकेट टीम
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

मुंबई: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे वनडे में एकतरफा अंदाज में सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी और शिखा पांडे की घातक घातक गेंदबाजी के साथ ही ओपनर स्मृति मंधाना ने इस मैच में अपना जोरदार प्रदर्शन दिखाया।

बता दें कि झूलन गोस्वामी ने 30 रन देकर चार विकेट झटके, तो वहीं शिखा पांडे ने 18 रन पर चार विकेट लिए। इसके साथ ही स्मृति मंधाना ने 63 रन की शानदार पारी खेली।  भारत ने इंग्लैंड को 43.3 ओवर में 161 रन पर ढ़ेर करने के बाद 41.1 ओवर में तीन विकेट पर 162 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने ओपनर जेमिमा रॉड्रिग्स (0) का विकेट दूसरे ही ओवर में गंवा दिया लेकिन मंधाना और पूनम राउत ने दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी कर भारत को जीत की राह पर डाल दिया। पूनम 65 गेंदों में चार चौकों की मदद से 32 रन बनाकर आउट हुईं।

मंधाना ने फिर कप्तान मिताली राज के साथ तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़कर भारत को जीत के करीब ला दिया। मंधाना ने 74 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 63 रन बनाए और वह तीसरे बल्लेबाज के रुप में 140 के स्कोर पर आउट हुईं।

मिताली ने दीप्ति शर्मा के साथ भारत को 42वें ओवर में जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। मिताली ने 69 गेंदों में आठ चौकों की मदद से नाबाद 47 और दीप्ति ने 29 गेंदों में नाबाद छह रन बनाए।  (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार